Thursday, April 22, 2021
- Advertisement -

10 साल का बच्चा कुत्ते के साथ सोने को हुआ मजबूर, पिता जेल में, मां भी छोड़ भाग निकली

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: कहते हैं वह बच्चा खुशनसीब होता है जिसके सर पर मां-बाप दोनों का साया होता है। लेकिन एक बच्चा ऐसा भी है, जिसके सर पर मां बाप का साया तो था। बावजूद बच्चा इस सर्दी के मौसम में फुटपाथ पर एक स्ट्रीट डॉग के साथ सोने को मजबूर है। इस बच्चे की उम्र 10 साल है और इसका नाम अंकित है। दरअसल, यूपी के मुजफ्फरनगर में पुलिस ने एक ऐसे बच्चे को ट्रेक कर खोज निकाला है, जो कई दिनों से एक कंबल के सहारे सडक़ पर सो रहा था, बच्चे के साथ एक स्ट्रीट डॉग भी सोता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि मुजफ्फरनगर के एसपी अभिषेक यादव की निगरानी में बच्चे का देखभाल किया जा रहा है। बताते चले कि बच्चे की फोटो इस माह के शुरुआत में सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जिसके बाद इस बच्चे को खोजने की कवायद शुरु हुई थी। बच्चे को खोजने में पुलिस को कामयाबी भी हासिल हुई थी।
मां बच्चे को छोड़ भाग निकली, और पिता जेल में थे
बच्चे के बारे में बताया जा रहा है कि उसके पिता जेल में थे और मां ने उसे छोड़ दिया था। बच्चे को इस बात का पता भी नहीं है कि वह कहां कहा रहने वाला है. उसे बस इतना पता है कि उसके पिता जेल में हैं और मां ने उसे छोड़ दिया है। इसलिए वह एक कंबल के सहारे फुटपाथ पर एक स्ट्रीट डॉग के साथ सोता है।
दो वक्त के खाना खाने के लिए बेचता है गुब्बारें
बताया जा रहा है कि 10 साल के अंकित ने अपने व स्ट्रीट डॉग के खाना के बंदोबस्त के लिए गुब्बारें की दुकान पर भी काम किया है, साथ ही पास की चाय की दुकान पर भी काम किया है। दुकान वाले ने बताया है कि अंकित काफी अच्छा लडक़ा है, फ्री में कुछ भी नहीं लेता है। खास बात यह है कि उसके साथ आया स्ट्रीट डॉग तब तक रहता है, जब तक लडक़ा दुकान पर काम करता है।

जब तक नहीं मिलता परिवार यूपी पुलिस की देखरेख में रहेगा अंकित
स्थानीय एसपी अभिषेक यादव ने बताया है कि अंकित की फोटो को सभी जिला थानों में भेजा गया है, उसके परिजन के बारे में पता लगाया जा रहा है, साथ ही जब तक उसके परिवार के लोग नहीं मिलते वह हमारी निगरानी में ही रहेगा। साथ ही उसका दाखिला स्कूल में कराया जाएगा, जहां उसे शिक्षा मिल सके और वह एक महिला के साथ रहेगा . जो उससे थोड़ी परिचित है।

source lokmat news

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -