Saturday, November 27, 2021
- Advertisement -

दोस्तों के लिए प्रेरणा बन रहा 25 साल का बोना व्यक्ति करता है ऐसा स्टंट, जो आम इंसान की बस की बात नहीं

Must Read

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...

आपकी लाइफ बदल देगा मिट्टी का ये ए. सी. , बिना बिजली और बिना खर्च के देता है ठंडक

नई दिल्ली : जिस तरह से गर्मी बढ़ती जा रही जा रही है एयर कंडीशनर का प्रयोग भी बढ़ता...

अंग्रेजी हुकूमत को चारों खाने चित्त कर दिया था बोरोलीन ने, आज भी बाजार में है इस क्रीम का दबदबा

बोरोलीन बाज़ार में एक जानी मानी एंटीसेप्टिक क्रीम की ब्रांड है। आज इतने वर्षों बाद भी बोरोलीन का बाज़ार...

New Delhi: शाररिक विकास पूर्ण रुप से नहीं होने की वजह से कई बार कुछ युवा कद में छोटे रह जाते हैं। जिसकी वजह से उन्हें समाज के ताने भी सहने पड़़ते हैं। कद छोटी होनी की वजह से बोने लोगों को काफी शर्मिंदगी भी उठानी पड़ती है। उन्हें ऐसा लगता है कि उन्हें भगवान ने जन्म क्यों दिया। लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो भले ही कद में छोटे रह गए हो। बावजूद काम ऐसा कर देते हैं, जिनसे उनकी नई पहचान बनती है। आपने कई फिल्मों व टीवी सीरियल में बोने का किरदार निभाते हुए केके गोस्वामी को देखा होगा। उन्होंने जीवन में लंबा संघर्ष किया और अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वह कहते हैं कि लोग अभी भी बोने लोगों को हीन भावना से देखते हैं। लोगों को यह समझना चाहिए कि हम भी उन्ही में से एक हैं। बस कद उनके बराबर का नहीं है। आज बात ऐसे ही 25 साल के युवा की। जो कद में भले ही छोटे रह गए। लेकिन मौजूदा समय में वह अपने दोस्तों के लिए प्रेरणा देने का एकमात्र जरिया है। दरअसल, 25 साल के पेटार स्टैंचेव बार्सिलोना की सडक़ों पर स्केटिंग करते हैं। खास बात यह है कि उनके जैसा स्केंटिंग वहां पर दूसरा कोई नहीं कर पाता है। यहीं कारण उन्हें दूसरों से अलग बनाता है। उनका स्केटिंग करता एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह स्केटिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

reuters

क्या कहते हैं पेटार
पेटार बताते हैं कि उन्हें मालूम है कि उनको एक समस्या है। जो कि आज के समय में हर कोई इंसान किसी न किसी समस्या से जूझ रहा है। वह बताते हैं कि मैंने अपनी समस्या को दरकिनार करते हुए जिमिंग की, साथ ही स्केटिंग भी करता हूं।

Reuters

इस काम में मुझे काफी खुशी मिलती है। वह बताते हैं कि वह तीन साल से बार्सिलोना में रह रहे हैं और पहली बार स्केटिंग सात साल की उम्र में बुलगेरिया में की थी। उनके दोस्त उनके बारे में कहते हैं कि पेटार दूसरों के मुकाबले काफी मजबूत हैं। वह हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

reuters

- Advertisement -

Latest News

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -