Tuesday, April 20, 2021
- Advertisement -

मास्क पहनने के बाद छुप जाएगी व्यक्ति की पहचान, 70 हजार रुपये है इस मास्क की कीमत

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: अकसर आपने फिल्मों में देखा होगा कि विलन का किरदार निभाने वाले कलाकार अपनी पहचान को छुपाने के लिए एक मुखोटा पहन लेते थे। जिससे उनकी पहचान छुप सके, और वह क्राइम को अंजाम दे सके। हालांकि बदलते दौर में मुखोटा फिल्मों से गायब हो गया, फिल्मों में विलेन प्लास्टिक सर्जरी का इस्तेमाल कर क्राइम को अंजाम देने लगे। फिलहाल चेहरा बदलने का यहीं सबसे सटीक उपाय बन गया है। लेकिन एक विदेशी शख्स ने ऐसा मास्क तैयार किया है,.जिसका इस्तेमाल करने पर व्यक्ति की असली पहचान छुप जाएगी। व्यक्ति के परिचित भी उसे नहीं पहचान पाएंगे।

photos: reuters issetrkato

दरअसल, इन दिनों मास्क का नाम सुन कर ध्यान में यहीं आता है कि बिना मास्क के न ही सुरक्षा होगी और ऊपर से चालान का भी डर, बीते कुछ महीनों से सभी लोगों के ध्यान में यहीं चलता रहता है। अब कोराना टाइम में अभी तक वैक्सीन तो आई नहीं। इसलिए मास्क पहनना बेहद जरूरी हो चला है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पहनने से कोराना से सुरक्षा तो नहीं बल्कि आपकी पहचान जरूर छिप जाएगी। बताते चले कि इस मास्क को जापान के एक व्यक्ति ने बनाई है। इसकी कीमत भी रखी है। एक मास्क खरीदने पर 70 हजार रुपये चुकाने होंगे। जानकारी के मुताबिक बाजार में अगले साल से यह फेस मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। यदि आपको यह फेस मास्क चाहिए तो टोक्यो स्थित कामेंनया ओमोटे नाम की दुकान पर मिलेगी। बताते चले कि फिलहाल फेस मास्क लोगों को ऑर्डर देने पर तैयार किए जा रहे हैं।

मास्क नहीं यह है फेस मास्क
यदि आप इसे मामूली मास्क समझ रहे हैं तो बता ते दि यह एक फेस मास्क है। रायटर्स के मुताबिक जापान के 30 साल के एक शख्स जिनका नाम शुहेई ओकावरा द्वारा बनाया गया है। जिसे 3 डी प्रिंटेड भी किया गया है। हालांकि इसका इस्तेमाल कोराना रोकथाम के लिए नहीं है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -