Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

उम्र 9 साल, और You Tube से कमा लिए 221 करोड़ रुपये

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: क्या आपको याद है कि आपने 9 साल की उम्र में कितने पैसे कमाए थे। क्या आपको याद है कि इस उम्र में कौन सा काम किया था। आपका जवाब होगा कि इस उम्र में तो काम करना तो दूर घर से एक ढेला नहीं मिलता था। बहरहाल आज हम आपके लिए एक 9 साल के बच्चे की स्टोरी लेकर आए हैं, जो स्कूल जाने की उम्र में घर बैठे 221 करोड़ रुपये कमा चुका है। बच्चा यूट्यूब पर खिलौने व गेम्स को अनबॉक्स करता है। यह बच्चा अमेरिका के टैक्सास में रहता है। इस बच्चे की खास बात यह है कि वो इस साल वह उन यूट्यूबरों की लिस्ट में जिसने साल 2020 में सबसे ज्यादा कमाई की है। बच्चे का नाम रायन है
हाल में साइन की टीवी सीरीज
जानकारी के मुताबिक रायन ने हाल ही में निकेलोडिएन के साथ खुद की टीवी सीरीज साइन किया है। रायन काजी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि काजी की सबसे लोकप्रिय वीडियो ह्यूज एगस सरप्राइज टॉय चैलेंज के 2 बिलियन से भी अधिक व्यूज हैं। बताया जाता है कि यूट्यूब के इतिहास में यह वीडियो उन 60 वीडियो में शामिल है., जिससे लोगों ने सबसे ज्यादा बार देखा है।

साल 2015 में शुरु किया वीडियो बनाना
रायन काजी ने यूट्यूब पर वीडियो बनाना साल 2015 में शुरु किया। उसे यह ख्याल तब आया जब जब उसने खिलौने के रिव्यू के वीडियो देखना शुरु कर दिया था। वहीं लोगों को रायन का वीडियो लोगों को पसंद आने लगा, और उसके फ्रैन बढऩे लगे। तीन साल के दौरान रायन की लोकप्रियता बहुत बढ़ चुकी थी। साल 2020 की तरह वह साल 2018 व 2019 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले .यूट्यूबर थे।

खिलौने की कंपनी पहुंची
रायन के सोशल मीडिया पर बढ़ रही लोकप्रियता को देख बड़ी से बड़ी कंपनी जो खिलौने बनाने का काम करती है. वह रायन के पास पहुंचने लगे। रायन इस दौरान लेटेस्ट खिलौने अनबॉक्स करने लगे। और उन्हें रिव्यू देने लगे। यहीं वजह है कि यूट्यूब पर करोड़ों की संख्या में लोग रायन काजी का वीडियो देखते हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -