Saturday, November 27, 2021
- Advertisement -

एक पैर के बिना ये शख्स मारता है ऐसा स्टंट, लोगों ने कहा गजब

Must Read

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...

आपकी लाइफ बदल देगा मिट्टी का ये ए. सी. , बिना बिजली और बिना खर्च के देता है ठंडक

नई दिल्ली : जिस तरह से गर्मी बढ़ती जा रही जा रही है एयर कंडीशनर का प्रयोग भी बढ़ता...

अंग्रेजी हुकूमत को चारों खाने चित्त कर दिया था बोरोलीन ने, आज भी बाजार में है इस क्रीम का दबदबा

बोरोलीन बाज़ार में एक जानी मानी एंटीसेप्टिक क्रीम की ब्रांड है। आज इतने वर्षों बाद भी बोरोलीन का बाज़ार...

सोशल मीडिया की ताकत को अब आईएस रैंक के अधिकारियों ने भी भांप लिया है, वो भी समझ गए हैं कि अगर जनता से जुड़ना है तो सोशल मीडिया पर अकाउंट होना जरूरी है. ट्विटर पर कई ऐसे आईएस आॅफिसर हैं, जो अपने ट्विट के माध्यम से यूज़र को प्रेरित करते रहते हैं. ये आईएस आॅफिसर अपने पोस्ट से कभी जनता के चेहरे पर मुस्कान ला देते हैं तो कभी उन्हें प्रेरित करते हैं. ट्विटर पर आईएस अधिकारियों के फेहरिस्त लंबी हैं, लेकिन इस मंच पर अत्यधिक एक्टिव रहने वाले अ​धिकारी में अवनीश शरण का नाम सबसे पहले आता है.

मूल रूप से बिहार के रहने वाले अवनीश शरण छत्तीसगढ़ में कार्यरत हैं. 2009 बैच के आईएस आॅफिसर अवनीश शरण सोशल मीडिया के जरिए कई बार लोगों की समस्याओं को सुलझाया है. परीक्षा में कम नंबर आने की वजह से एक बच्चे की आत्महत्या की ख़बर पढ़ने के बाद उन्होंने ट्विटर पर अपने 10 वीं और 12वीं की माक्र्स शीट शेयर करते हुए लिखा था कि, ‘नंबर आपकी काबीलियत नहीं बताता. आपका ज्ञान ही काम आता है. उन्होंने आगे किसी भी बच्चे को ऐसा कदम उठाने से मना किया था. सरल स्वभाव के अवनीश सोशल मीडिया पर कभी कभार ऐसा वीडियो शेयर कर देते हैं कि इंसान सोचने पर मजबूर हो जाए.

बहुमुखी प्रतिभा के धनी अवनीश ने हाल ही में ट्विटर पर एक ऐसे खिलाड़ी का वीडियो पोस्ट किया हैे जिसकी एक टांग नहीं है. उसके बावजूद वह ऐसा स्टंट कर रहा है कि आप देखकर आशचर्यचकित रह जाएंगे. 17 सेकंड के इस वीडियो को अभी तक 27 हज़ार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. वीडियो के कैप्शन में शरण ने लिखा है कि आपकी अपनी ज़िंदगी इस शख्स से भी मुश्किल लग रही है. अकसर लोगों को आपने कहते हुए सुना होगा कि हमारी ज़िंदगी में तो परेशानियों का अंबार लगा हुआ है. इस वीडियो को देखकर आप भगवान का शुक्रगुजार कीजिए कि उन्होंने आपको हाथ-पैर दिए हैं. इस वीडियो का सार यही है कि ज़िंदगी में जो मिला है उसे लेकर भी खुश रहना सीखिए.

- Advertisement -

Latest News

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -