Friday, November 26, 2021
- Advertisement -

मां ने बेटे के लिए बनाई आइसक्रीम, रिस्पोंस अच्छा मिला तो शुरु किया बिजनेस, महीने में होती है लाखों रुपये की कमाई

Must Read

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...

आपकी लाइफ बदल देगा मिट्टी का ये ए. सी. , बिना बिजली और बिना खर्च के देता है ठंडक

नई दिल्ली : जिस तरह से गर्मी बढ़ती जा रही जा रही है एयर कंडीशनर का प्रयोग भी बढ़ता...

अंग्रेजी हुकूमत को चारों खाने चित्त कर दिया था बोरोलीन ने, आज भी बाजार में है इस क्रीम का दबदबा

बोरोलीन बाज़ार में एक जानी मानी एंटीसेप्टिक क्रीम की ब्रांड है। आज इतने वर्षों बाद भी बोरोलीन का बाज़ार...

New Delhi: कभी किसी ने सोचा नहीं होता है कि जिस चीज को वह किचन में बना रही हैं, वो इतना अच्छा बनेगा कि उससे महीने के लाखों रुपये कमाए जा सकते हैं। जी हां आज बात ऐसी एक महिला की , जिन्होंने सिर्फ अपने बेटे को खुश व उसकी इच्छा के लिए आइसक्रीम बनाया था। घरवालों के साथ बेटे को भी आइसक्रीम पसंद आई। घरवालों ने आइसक्रीम की तारीफ की और इस काम को प्रोफेशनली करने की सलाह दी। बस क्या महिला भी इस क्रम में आगे बढ़ी। आज उनके हाथों के द्वारा बनाई गई आइसक्रीम के कई शहरों से ऑर्डर मिल रहे हैं और वह महीने का लाखों रुपये कमा रही हैं। इस महिला का नाम है प्रे्ररणा, जो कि पेश से इंटीरियर डिजाइनिंगह कंसल्टेंट के रुप में काम करती थी।

लॉकडाउन के दौरान यह हुआ

file photo

लॉकडाउन के दौरान प्रेरणा ने परिवार को समय देने के लिए काम को कुछ दिन के लिए बंद कर दिया, और अपना पूरा समय वह परिवार को देने लगी। सभी साथ बैठकर खाना खाते थे, और अपनी पसंद की फिल्म भी साथ बैठकर देखते थे।

जब बच्चे ने की जताई अपनी इच्छा
प्रेरणा बताती हैं कि लॉकडाउन के दौरान ही उनके 12 साल के बेटे ने आइसक्रीम खाने की इच्छा जताई। अब उसकी इच्छा थी तो मां को कुछ करना ही था। हां बाहर उसे ले नहीं जा सकती थी, क्योंकि कोराना की वजह से शहर में लॉकडाउन लगा हुआ था। फिर इंटरनेट के माध्यम से आइसक्रीम बनाना सीखा और बेटे को खिलाया, इस दौरान परिवार के अन्य लोग व रिश्तेदारों को भी मेरे हाथों की आइसक्रीम पसंद आई।

बिजनेस करने का आया आइडिया
प्रेरणा बताती हैं कि उनके हाथ के आइसक्रीम को खाकर अच्छे रिस्पोंस मिले तो मैंने कुछ दिन बाद जून व जुलाई माह में आइसक्रीम बनाकर मार्केट में सप्लाई करने की योजना बनाई। जिसका परिणा यह निकला कि आज उनके पास ढेर सारे ग्राहक हैं, वह बताती हैं कि चार माह के भीतर उन्होंने 8 लाख रुपये का कारोबार किया है।

जब मिले कम ऑर्डर तो हाथ से बनाया
प्रेरणा बताती हैं कि जब आइसक्रीम को लेकर कम ऑर्डर मिले थे, उन दिनों में वह अपने हाथों से आइसक्रीम बनाकर तैयार करती थी। जो लोगों को काफी पसंद आता था। वह बताती हैं कि उन्होंने दिल्ली के कई मार्केट में अपने प्रोडक्ट भेजे थे। साथ ही वह बताती हैं कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनकी आइसक्रीम लोगों को इतनी पसंद आ जाएगी।

इस बिजनेस से मिला 16 लोगों को रोजगार
प्रेरणा बताती हैं कि जब ज्यादा ऑर्डर मिलने लगे तो मैंने आइसक्रीम बनाने के लिए मशीन मंगवाई। साथ ही 16 लोगों को रोजगार भी किया। कुछ लोग इसमें आइसक्रीम बनाते हैं तो कुछ लोग आइसक्रीम का प्रचार करते हैं। उन्होंने बताया कि पति का भी सपोर्ट मिल रहा है। वह बताती हैं कि उनके पास चॉकलेट, कॉफी, वेनिला के साथ कई फ्लेवर के आइसक्रीम मौजूद हैं। इनकी कीमत 90 रुपये से लेकर 700 रुपये तक है।

- Advertisement -

Latest News

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -