Monday, May 10, 2021
- Advertisement -

ऑफिस में पहनकर आएं जीन्स-टीशर्ट, तो दिखाया जाएगा बाहर का रास्ता

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

महाराष्ट्र में अब ऑफिस जाने वाले लोग जीन्स या टी-शर्ट नहीं पहन सकेंगे. सरकार ने इसे लेकर एक आदेश जारी किया है. नए आदेश के अनुसार अब चप्पलें भी नहीं पहन सकेंगे. राज्य सरकार ने अपने सभी आॅफिस कर्मियों को ऑफिस में साफ-सुथरे कपड़े पहनकर आने के लिए कहा है. इससे पहले कपड़ों को लेकर कोई नियम नहीं था. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन सभी सरकारी ऑफिस में काम करने वाले लोग खादी के कपड़े पहनकर आएंगे. आजकल लोग ऑफिस में मनचाहे कपड़े पहनकर चले जाते हैं, जिसे देखकर सरकार ड्रेस कोड ला रही है.

महिलाओं के कपड़ों में भी बदलाव किया गया है. महिलाएं अब साड़ी, सलवार, कुत्र्ता, चूड़ीदार पायजामा और दुपट्टा ओढ़कर आएंगी. खादी का नियम पुरुष और महिलाएं दोनों पर लागू होगा. शुक्रवार को सभी खादी के कपड़े पहनकर ही आॅफिस में काम करेंगी. महिलाएं चप्पल की जगह सेंडिल या जूते पहनकर आ सकेंगी. गहरे रंग के कपड़े पहनने वाले कर्मियों को आॅफिस में एंट्री नहीं दी जाएगी. ये नियम अनुबंध वाले कर्मचारियों पर भी लागू होगा. हस्तकरघा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए खादी का उपयोग किया जा रहा है. सभी कर्मचारियों को ड्रेस कोड आॅफिस के अनुकूल होना चाहिए.

ऑफिस में कुछ लोग ऐसे कपड़े पहनकर आ जाते हैं जो कि आॅफिस के माहौल के अनुरूप नहीं होते हैं और आम जनता के बीच इन अधिकारियों की छवि खराब हो रही है. सरकार द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक, कपड़े ऐसे होने चाहिए कि लोगों को देखने में ठीक लगें. सरकारी कर्मी कई लोगों से अपने कार्य के दौरान मिलते हैं, ऐसे में जरूरी है कि उनका व्यक्तित्व ठीक हो. कपड़े ऐसी चीज़ होते है कि आपकी पर्सेनेलेटी में चार चांद लगा देते हैं. सरकार ने ये भी कहा है कि तड़क-भड़क और डिजाइनदार कपड़ों से दूरी बनाकर रखें. कर्मचारियो की ड्रेस भी आॅफिस की छवि दूसरों के दिमाग में तय करती है.

 

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -