Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

थाना प्रभारी ने बूढ़ी महिला को जूते पहनाकर जीता दिल, लोग कर रहे हैं तारीफ़

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

पुलिस अकसर अपनी छवि को लेकर सवालों के घेरे में रहती है लेकिन इस बार एक महिला पुलिस कर्मी ने ऐसा काम किया है, जिससे लोगों के दिमाग में उनकी छवि पहले से अच्छी हो जाएगी. ऐसा नहीं है कि पुलिस हमेशा लोगों के साथ र्दुव्यवहार ही करती है, कभी-कभी उनका मानवीय चेहरा भी समाज के सामने आता है. आज ऐसे ही एक महिला पुलिसकर्मी की बात हम करने जा रहे  हैं.

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले की थाना प्रभारी एकता सिंह ने एक बुजुर्ग महिला को अपने पैसों से जूते खरीदकर पहनाया है. कड़ाके की ठंड में ये बुजुर्ग महिला नंगे पैर सड़क पर बैठी थी. महिला को इस अवस्था में देखकर एकता सिंह से रहा नहीं गया उन्होंने महिला के लिए जूता खरीदा और उनको पहना दिया.

एकता सिंह के इस काम की सोशल मीडिया पर भी खूब तारीफ़ हो रही है. यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एकता की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि, ’ महिला थाना प्रभारी की सरहानीय पहल.’ इस ट्विट पर कई लोगों ने कमेंट किए हैं. एक यूज़र्स ने लिखा कि, ‘दीदी आपने बेहद सराहनीय काम किया है. आप हमेशा खुश रहें. इसके अलावा लोगों उनकी दरियादिली की भी तारीफ़ कर रहे हैं.

बुजुर्ग महिला से जब पूछा गया कि आपने पैरों में चप्पल क्यों नहीं पहनी थी इसका जवाब देते हुए महिला कहती हैं कि मैं बेहद गरीब परिवार से संबंध रखती हूं. मेरे पास तो खाने के लिए पैसे नहीं है. मैं पैरों में पहनने के लिए चप्पल कैसे खरीदूं.

एकता ने अपनी दरियादिली का सबूत एक बार मार्च के महीने में भी दिया था. एक बूढ़ी महिला थाने में जब उनसे अपनी फरियाद सुनाने आई तो उन्होंने पहले महिला को भरपेट खाना खिलाया और उन्हें गले लगाया. इस बूढ़ी महिला को उसके बेटे ने घर से निकाल दिया था. थाना प्रभारी एकता सिंह घर-घर जाकर महिलाओं की फरियाद सुनने के लिए भी जानी जाती हैं. एकता सिंह के काम से जिले के लोग बेहद खुश हैं.

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -