Saturday, November 27, 2021
- Advertisement -

RPF के जज्बे को सलाम, चलती ट्रेन से गिरने वाले शख्स को बचा लिया, वीडियो वायरल

Must Read

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...

आपकी लाइफ बदल देगा मिट्टी का ये ए. सी. , बिना बिजली और बिना खर्च के देता है ठंडक

नई दिल्ली : जिस तरह से गर्मी बढ़ती जा रही जा रही है एयर कंडीशनर का प्रयोग भी बढ़ता...

अंग्रेजी हुकूमत को चारों खाने चित्त कर दिया था बोरोलीन ने, आज भी बाजार में है इस क्रीम का दबदबा

बोरोलीन बाज़ार में एक जानी मानी एंटीसेप्टिक क्रीम की ब्रांड है। आज इतने वर्षों बाद भी बोरोलीन का बाज़ार...

New Delhi: रेल में सफर करने के दौरान हमेशा इस बात का ख्याल रखे कि रेलगाड़ी से उतरने के दौरान सावधानी बरते, कभी-कभी देखा जाता है कि यात्री जल्दी के चक्कर में उतरते हैं और खुद के लिए मुसीबत खड़ा कर लेते हैं। ऐसा ही एक मामला मथुरा रेलवे स्टेशन से आया है, जहां पर एक यात्री की जान को वहां पर मौजूद आरपीएफ के कर्मियों ने बचा ली। आरपीएफ के जज्बो को लोग सलाम कर रहे हैं, सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को सराहा रहे हैं

इस वीडियो को नॉर्थ सेंट्रल रेलवे की ओर से ट्विटर पर शेयर किया गया है। वीडियो को पोस्ट करने के दौरान केपशन भी लिखा। मथुरा स्टेशन पर झेलम एक्सप्रेस के चलने के बाद ट्रेन में चढऩे के प्रयास में एक यात्री फिसलकर प्लेटफॉर्म और कोच के बीच गिर गया। स्टेशन पर तैनात आरपीएफ जवान सतीश कुमार ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए यात्री को बाहर निकाला और उसकी जान बचाई।

 

गौर करने वाली बात यह है कि बीते दिनों पहले मुंबई के एक रेलवे स्टेशन का वीडियो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शेयर किया था। जिसमें एक महिला अचानक रेलवे ट्रैक पर गिर जाती है। वहां मौजूद आरपीएफ के जवान तुरंत ट्रैक पर कूदते हैं, और समय रहते महिला यात्री की जान बचा लेते हैं।

सोशल मीडिया पर आरपीएफ के इस कारनामे को लेकर लोग सलाम कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग आरपीएफ को लेकर कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि अगर आरपीएफ मौके पर न होती तो शायद व्यक्ति की जान बचा पाना मुश्किल हो जाता । वहीं दूसरे यूजर का कहना है कि लोगों को भी ध्यान रखना चाहिए कि वह जब ट्रेन से उतर रहे हो तो सावधानी बरते, हर जगह जरूरी नहीं कि आरपीएफ के जवान मौजूद ही रहे। वहीं तीसरे यूजर ने लिखा कि इस आरपीएफ के जवान को अवॉर्ड मिलना चाहिए।

 

- Advertisement -

Latest News

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -