Saturday, November 27, 2021
- Advertisement -

फर्श को सजाकर संजय कमा रहे हैं 135 करोड़ रुपये, 30 हज़ार रुपये में शुरू में किया था बिजनेस

Must Read

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...

आपकी लाइफ बदल देगा मिट्टी का ये ए. सी. , बिना बिजली और बिना खर्च के देता है ठंडक

नई दिल्ली : जिस तरह से गर्मी बढ़ती जा रही जा रही है एयर कंडीशनर का प्रयोग भी बढ़ता...

अंग्रेजी हुकूमत को चारों खाने चित्त कर दिया था बोरोलीन ने, आज भी बाजार में है इस क्रीम का दबदबा

बोरोलीन बाज़ार में एक जानी मानी एंटीसेप्टिक क्रीम की ब्रांड है। आज इतने वर्षों बाद भी बोरोलीन का बाज़ार...

बिजनेस करना सबके बस की बात नहीं होती है, बिजनेस को रिस्क का खेल माना जाता है. हर कोई बिजनेस के लिए आगे पैर नहीें बढ़ा पाता है. बिजनेस शुरू करने के लिए सबसे अहम चीज पैसा है, हमारे दिमाग में हमेशा ये चीज़ रहती है कि ​कोई भी बिजनेस शुरू करने के लिए मोटा पैसा चहिए. पैसे की वजह से हम अपने ​पैर पीछे खीच ​लेते हैं. लेकिन आज कुछ ​ऐसे बिजनेसमैन भी हुए हैं, जो कम पैसे में शुरुआत करके आज मोटा पैसा कमा रहे हैं. जयपुर के रहने वाले संजय अग्रवाल ने 2014 में Orvi नाम की कंपनी स्थापना की थी.

जयपुर के रहने वाले संजय ने पढ़ाई-लिखाई के बाद बिजनेस की तरफ रूख करना सही समझा. वह एक मारवाड़ी परिवार से आते हैं और मारवाड़ी बिजनेस में सबसे अग्रणी होते हैं. अपने बचत के पैसे से उन्होंने पत्थरों का बिजनेस शुरू किया. इनोवेटिव फर्श बनाने के लिए उन्होंने इसमें टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल​ किया. इस तरह उन्होंने शुरू की Orvi Surfaces. संजय ने बताया कि Orvi Surfaces के जरिए हम फर्श बनाने के लिए टेक्नोलॉजी, वास्तुकला और शिल्पकला का इस्तेमाल करते हैं. सुंदर फ्लोरिंग के अलावा इससे लुप्त हो रही कारगिरी को भी जिंदा रखा जा रहा है. Orvi Surfaces के जरिए कारीगरों को रोजगार भी मिल रहा है.

हम ग्राहकों को उच्चतम क्वालिटी के फर्श प्रदान करने के लिए अपने मैटीरियल मेें प्राकृतिक पत्थर, लकड़ी, धातु, चीनी ​मिट्टी और कांच का प्रयोग करते हैं. अपने डिजाइन को लेकर हम बेहद कठोर रहते हैं, जब तक हमारी टीम पूरी तरह संतुष्ट नहीं होती है हम डिजाइन पास नहीं करते हैं. हर प्रोजेक्ट के साथ कुछ नया करना हमारे लिए बड़ी चुनौती है. हम ज्यादातर देश और विदेश के पांच सितार होटलों के लिए काम करते हैं. हम अपने सभी ग्राहकों को सर्विस देने के लिए तैयार हैं. हमारे लिए सभी के दरवाजे खुले हुए हैं. भारत के लोग अब अपने घर की सजावट पर काफी पैसा खर्च कर रहे हैं. ​हम अपनी कलाकृतियां भी जल्द बाजार में लॉन्च करेंगे. संजय के Orvi Surfaces से 60 से ज्यादा कलाकार जुड़े हुए हैं. 30 हज़ार से शुरू किया गया ये बिजनेस आज 135 करोड़ रुपये का हो गया है.

 

image source-yourstry

- Advertisement -

Latest News

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -