Thursday, April 22, 2021
- Advertisement -

पाकिस्तान से हैं शाहरुख खान के कनेक्शन, पाक से भारत ऐसे आया था परिवार

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: फिल्म स्टार शाहरुख खान के बारे में कौन नहीं जानता है। वह बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे हैं जिनकी दुनिया दीवानी है। यूं ही नहीं उन्हें रोमांस का बादशाह कहा जाता है। शाहरुख खान ने फिल्मी दुनिया में अपने दम पर नाम कमाया है। टीवी से फिल्मी पर्दे तक का सफर शाहरुख खान के लिए किसी चुनौती से कम नहीं था। उन्होंने अपनी कलाकारी से लोगों को ऐसा दीवाना बनाया कि वह सुपरस्टार बन गए। लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिस शाहरुख खान ने भारत में नाम कमाया, उनका कनेक्शन पाकिस्तान से जुड़ा हुआ है। उनके पूर्वज पाकिस्तान से थे, शायद इसलिए आज भी पाक के लिए खान के दिल में एकत अलग जगह भी है।

पाक से भारत ऐसे आया था किंग खान का परिवार
बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिनके पूर्वज व खुद बंटवारे से पहले पाकिस्तान में थे, और बंटवारे के बाद भारत आए, और यहीं के होकर रहे गए। इनमें सबसे पहले नाम दिलीप कुमार और राजकपूर का आता है। दोनों कलाकारों का खैबर प्रांत के शहर से कनेक्शन रहा है, इसी शहर से किंग खान शाहरुख खान का भी कनेक्शन रहा है। शाहरुख के पिता ताज मुहम्मद खान के पिता का जन्म यहीं हुआ था। बताया जाता है कि ताज मुहम्मद खान एक वकील थे और कांग्रेस समर्थक होने के साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी थे। लेकिन वर्ष 1947 में भारत-पाक के बंटवारे के बाद वह भारत आ गए थे।

शाहरुख ने भी किया था पाक का दौरा
किंग खान ने साल 1978-80 में पिता की जन्मभूमि पैशावर का दौरा किया था। हालांकि वह उस समय काफी युवा थे। बताया जाता है कि किंग खान उसी घर में रुके थे, जिसमें उनके पिता ने कभी राते गुजारी थी। बताया जाता है कि उनके कजिन अब भी वहीं रहते हैं। बताते चले कि शाहरुख खान की फिल्में पाकिस्तान में बहुत ज्यादा बिजनेस करती हैं, और खान पाकिस्तान के मुरीद भी हैं।

दिल्ली से ऐसे किया था मुंबई का सफर
शाहरुख खान बॉलीवुड के एक ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अपने पैर जमाने के लिए किसी का सहारा नहीं लिया। उनकी पहली दीवाना थी, जिसमें सुपरस्टार ऋषि कपूर के होने के बाद भी लोगों को शाहरुख खान की कलाकारी पसंद आयी थी। दर्शकों ने खान को नोटिस किया, इसके बाद उनकी फिल्म चाहत आई, हालांकि फिल्म ने ज्यादा कमाल नहीं किया। लेकिन कुछ कुछ होता है, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, जैसी फिल्मों ने उन्हें रातों-रात सुपरस्टार बना दिया।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -