Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

सात दिन में तैयार हुआ एसपी बालासुब्रमण्यम का चॉकलेट स्टैच्यू, वजन 300 किलो से ज्यादा

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: भारतीय संगीत के प्रति लोगों की दीवानगी सिर चढ़ कर बोलती है। आज बात ऐसे ही एक सिंगर की, जो हम से बेहद ही दूर जा चुके हैं,लेकिन उनके द्वारा गाए गीतों को आज भी लोगों ने अपने जहन में जिंदा रखा है। जी हां बात हो रही है मशहूर प्लैबैक सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम की। इनके बारे में क्या कहे, इनके गायकी के सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काफी चर्चे रहे। यही वजह है कि पुडुचेरी में एसपी बालासुब्रमण्य के सम्मान में चॉकलेट का स्टैच्यू बनाया गया है।

सात दिन में तैयार हुआ स्टैच्यू

पुडुचैरी में एक निजी बेकरी के द्वारा इस चॉकलेट स्टैच्यू को बनाया गया है। इस स्टैच्यू की लंबाई 5.8 फीट है। स्टैच्यू बनाने वाले लोगों ने बताया कि इस स्टैच्यू को तैयार करने में लगभग सात दिन लगे हैं, साथ ही इस स्टैच्यू का वजन 300 किलो से ज्यादा है। स्टैच्यू के माइक पर जुका लिखा है, साथ ही मोचा चश्मा भी पहनाया गया है।

क्या कहते हैं स्टैच्यू बनाने वाले लोग
स्टैच्यू बनाने वाली टीम ने बताया कि उन्हें एसपी बालासुब्रमण्यम के द्वारा गीत काफी पसंद थे। इसलिए हमने उन्हें सम्मान देने के लिए यह स्टैच्यू बनाया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए सभी लोगों ने दिन रात मेहनत भी की है। जब यह तैयार हुआ तो सभी के चेहरे पर खशी वाली मुस्कान भी थी।

कोरोना के चलते हुआ निधन
एसपी बालासुब्रमण्यम का देहांत इसी साल 25 सितंबर 2020 को हुआ। वह कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें अस्पताल भर्ती कराया गया था। जहां उनकी तबियत में सुधार होने की जगह लगातार तबियत बिगडऩे लगी। चैन्नई के एमजीएम हेल्थकेयर अस्पताल में उनका देहांत हुआ।

सलमान खान के कई फिल्मों में दी आवाज
बॉलीवुड के सुल्तान कहलाने वाले सलमान खान की कुछ फिल्मों में एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपनी आवाज दी। जिन फिल्मों ने एसपी साहब ने आवाज दी, वह सभी फिल्में सुपरहिट रही। इनमें खासतौर पर पहला-पहला प्यार है, मेरे रंग में रंगने वाली, धिकताना जैसे न जाने एक दर्जन से ज्यादा गीत हैं। एसपी साहब ने 16 भाषा में 40 हजार से ज्यादा गीत गाए थे।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -