Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -

तापमान 5 डिग्री से कम, और नाइट शेल्टर में बेघर लोग, लोग बोले दिल्ली सरकार दे रही है सुविधा

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का प्रकोप जारी है। रविवार को तापमान 5 डिग्री से कम रहा। बीते तीन दिनों से दिल्ली व इसके आस-पास के इलाकों में तापमान का पारा 5 डिग्री से कम रहा है। जिसकी वजह से दिल्ली व इसके आस-पास के इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इस ठंड में सबसे ज्यादा बुरा हाल उन लोगों का हो रहा है, जो दिल्ली की सडक़ों पर सोने को मजबूर हैं। हालांकि दिल्ली सरकार ने बेघर लोगों के लिए व ठंड में किसी व्यक्ति को सडक़ पर न सोना पड़े। इसके लिए विशेष इंतजाम भी किए हैं।

जगह-जगह बनाए शेल्टर होम
दिल्ली सरकार की ओर से जगह-जगह नाइट शेल्टर बनाए गए हैं। जहां व्यक्ति आराम से जाकर वहां पर रह सकते हैं। यहां पर लोगों को गर्म कपड़े भी दिए जा रहे हैं। साथ ही दो वक्त का खाना व स्वास्थ्य संंबधी जानकारी के साथ दवाईयां भी दी जा रही है।
शख्स ने कहा, मिल रही है सारी सुविधा
कश्मीरी गेट स्थित नाइट शेल्टर में लोग गर्म कंबलों के साथ आराम से सो रहे हैं, यहां पर एक शख्स जो पिछले चार साल से रहता है, उसका कहना है कि उसे यहां पर सारी सुविधा मिल रही है। अभिजीत जो बंगाल के रहने वाले हैं उन्होंने बताया कि वह साल2016 से यहां पर रह रहे हैं और उन्हें इस नाइट शेल्टर होम में किसी तरह से कोई दिक्कत नहीं हो रही हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें खाने व दवाईयां भी मिल रही है। गौर करने वाली बात यह है कि दिल्ली सरकार की ओर से बेघर लोगों के लिए नाइट शेल्टर किसी संजीवनी से कम नहीं है, वह भी तब जब कोराना व कड़ाके की सर्दी दोनों की मार आम जनता को झेलनी पड़ रही है।

निजामुद्दीन स्थित नाइट शेल्टर में रहने वाले लोगों ने कहा कि हमें सुबह के वक्त चाय नाश्ता के साथ दोपहर का खाना व राता का खाना दिया जा रहा है। साथ ही किसी को अगर स्वास्थय संबंधी शिकायत है तो उसके लिए डॉक्टर भी समय समय पर बुलाए जा रहे हैं। एक शख्स जो यहां पर काम करते हैं उनका कहना है कि सरकार के अलावा स्थानीय एनजीओ भी मदद करती है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -