Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -

समस्तीपुर की गोभी दिल्ली के लिए रवाना हो गई है, एक रुपये नहीं 10 गुना अधिक दाम में बिकी इस किसान की गोभी

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: समस्तीपुर के मुक्तापुर में किसान ओम प्रकाश यादव को सरकार का साथ मिला है, जिसकी वजह से उनकी गोभी एक रुपये में नहीं बल्कि 10 गुना अधिक दाम में दिल्ली में बेची गई है। अब दिल्लीवाले खाएंगे समस्तीपुर के इस किसान के खेतों की गोभी। बताते चले कि यादव ने बीते दिनों अपनी गोभी की फसल के कुछ हिस्सों पर ट्रैक्टर चला दिया था। क्योंकि बाजार में गोभी का भाव एक रुपये किलो लगाया गया था। ओम प्रकाश ने कहा था कि सरकार भी मदद नहीं कर रही है, बस क्या, किसान की इस पुकार को सरकार ने सुना और समझा भी है।

केंद्रीय मंत्री ने किया ट्विट
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुक्तापुर के इस किसान को लेकर बुधवार को ट्विट किया। उन्होंने लिखा कि मुझे मीडिया के द्वारा खबर मिली थी कि बिहार के समस्तीपुर के मुक्तापुर गांव के किसान ओम प्रकाश यादव को अपने खेत में उगाई गोभी की फसल का स्थानीय आढ़त में मात्र एक रुपया प्रति किलो भाव मिल रहा था। निराश होकर किसान ने अपने खेत के कुछ हिस्से पर ट्र्रैक्टर चलवा कर फसल को नष्ट कर दिया।

 

उन्होंने बताया कि किसान और खरीदार की आपसी सहमति कुछ ही घंटों में किसान के बैंक खाते में आधी राशि एडवांस के रुप में पहुंच गई है। मुझे पता चला है कि न सिर्फ ट्रांसपोर्ट उपल्बध करवाया गया, बल्कि बची हुई राशि भी किसान के बैंक खाते में जमा हो गई है। और समस्तीपुर की गोभी दिल्ली के लिए रवाना हो गई है।

उन्होंने एक ओर ट्विट किया। उन्होंने लिखा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में नए कृषि कानून के तहत किसान अपनी फसल को कहीं भी बेचने की आजादी दे दी है। बिहार का ये किसान जिसे स्थानीय मंडी में मिल रहे दाम से निराश होकर फसल नष्ट करने पर मजबूर होना पड़ा था। अब स्थानीय दाम से दस गुना अधिक दाम पर दिल्ली में अपनी फसल बेच पाया है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -