Wednesday, May 19, 2021
- Advertisement -

BHU की छात्रा,बलिया की बेटी ने बनाई ऐसी पेंटिंग,दर्ज हुआ गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: अकसर हमारे समाज में बेटियों को ज्यादा नहीं पढ़ाया जाता है, कारण यह कि ज्यादा पढ़-लिख कर बेटियां क्या करेंगी। ऐसी सोच अभी भी ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोग रखते हैं। जिसका खामियाजा न जाने कितनी ही बेटियों को उठाना पड़ता है। शिक्षा के अभाव में वह अपना भविष्य बनाने से वंचित रह जाती हैं। बहरहाल आज बात ऐसी एक बेटी की जिसने उन लोगों को एक सबक दिया है कि बेटी को पढ़ाना बेहद जरूरी है। क्योंकि बेटी पढ़ेंगी तो कई रिकॉर्ड अपने नाम करेंगी। जी हां आज बात यूपी की उस बेटी की जिसने अपने नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल करवाया है। इस लडक़ी का नाम है नेहा सिंह जो यूपी के बलिया जिले के रसड़ा तहसील क्षेत्र के डेहरी गांव की रहने वाली हैं, और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में वैदिक ज्ञान में अध्ययनरत हैं। इस लडक़ी ने श्रीमद भागवतगीता पर आधारित मोक्ष के वृक्ष पर अब तक की सबसे लंबी पेंटिंग तैयार की है।

क्या कहते हैं जिला अधिकारी
जिलाअधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने बताया कि नेहा सिंह ने विश्व की सबसे लंबी 67 वर्ग मीटर की पेंटिंग बनाई है। पेंटिंग में नेहा ने प्राकृतिक रंगों का इस्तेमाल किया है। इस पेंटिंग का संबंध श्रीमद भागवतगीता पर मोक्ष का वृक्ष पेंटिंग तैयार की है। जिसकी वजह से उनके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड से अंकित किया गया है।

क्या कहती हैं नेहा सिंह
अपनी इस सफलता पर बीएचयू की छात्रा नेहा सिंह ने बताया कि उन्हें बेहद गर्व है कि मैं बलिया में पैदा हुई, यह इतिहास होगा कि बलिया का नाम गिनीड ऑफि वर्ल्ड रिकॉर्ड में पहली बार जा रहा है। उन्होंने बताया कि सोलह लाख मोतियों से भारत का नक्शा और ऊंगलियों के निशान से हनुमान चालीसा भी लिख चुकी हैं। साथ ही वह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर एक नया रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में जुट चुकी हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -