Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

किसान नेता ने कहा, गोली खाकर मर जाएंगे, पर गांव नहीं लौटेंगे

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: नए कृषि कानून के विरोध में सोमवार को किसान आंदोलन का 19वां दिन था। जहां गाजीपुर-दिल्ली बॉर्डर से किसान नेता राकेश टिकैत ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान ऐलान कर दिया है कि वह गोली खाकर मर जाएंगे,लेकिन बिल वापसी के बिना अपने गांव नहीं लौटेंगे। टिकैत ने कहा कि सरकार बिल के संशोधन पर बात करने के लिए कह रही है, हम जब उनसे संशोधन के मुद्दे पर बात करने गए तो उनको बात नहीं करना, उन्हें न बिल के संशोधन पर बात करना है और न ही उन्हें बिल वापसी पर बात करना है। गौर करने वाली बात यह है कि लगातार किसान इस चीज को कहते आए हैं कि उन्हें यह बिल नहीं चाहिए। बताते चले कि रोजाना गाजीपुर-दिल्ली बॉर्डर पर किसानों की संख्या बढ़ रही है।

किसानों के समर्थन व बिल के विरोध में प्रदर्शनकारी ने बाल मुंडवाया
सिंधु बॉर्डर पर किसान डटे हुए हैं। यहां पर भी देश के कोने-कोने से लोग किसान आंदोलन को अपना समर्थन देने के लिए आ रहे हैं, सोमवार को कुछ लोग ओडिशा से चलकर यहां आए। जहां लोगों ने नए कृषि कानून को लेकर सिंधु बॉर्डर पर अपना रोष जाहिर किया। इनमें एक प्रदर्शनकारी ने विरोध जताते हुए धरना स्थल पर ही अपने बाल कटवा दिए। प्रदर्शनकारी ने कहा कि देश को अन्न खिलाने वाला अन्नदाता आज बेघरों की तरह सडक़ पर सोने को मजबूूर है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार किसानों की हक की बात करना तो दूर इनका हाल-चाल भी नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने अगर बिल वापस नहीं लिया तो आंदोलन ओर भी तेजी से अपना रुप लेगा।
बताते चले कि रोजाना सिंधु बॉर्डर पर लोग पहुंच रहे हैं, और किसानों का समर्थन कर रहे हैं। वहीं किसान भी समर्थन पाकर खुश हो रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले दिनों में किसान आंदोलन किस ओर जाता है।

 

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -