Saturday, May 15, 2021
- Advertisement -

शेर के जबड़े में अटकी थी दोस्त की जान, फिर बचाने आया जंगली भैंसा, फिर जो हुआ, वह दिल जीत लेगा

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: कहते हैं जीवन में एक अच्छा दोस्त होना चाहिए। जो आपके सुख-दुख में हमेशा आपके साथ खड़ा रहे। हालांकि आज के समय में काफी कठिन हैं,कि अच्छा दोस्त मिल जाए। क्योंकि अकसर पैसों की गर्माहट में रिश्तों की डोर ठंड़ी पड़ जाती है। बहरहाल, आज बात करेंगे एक ऐसे वीडियो की। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में शेर के जबड़े में एक दोस्त की जान अटकी हुई है, और उस दोस्त की जान को बचाने के लिए जंगली भैंसा आ जाते हैं। इसके बाद जो हुआ वह देखकर आप भी कहेंगे कि अभी भी इंसानियत बची हुई है।
वीडियो में आपने देखा कि जंगल में एक शेर एक जंगली भैंसा पर हमला कर देता है, इस दौरान जंगली भैंसा बचने की तो लाख कोशिश करता है। लेकिन शेर के जबड़े में उसकी जान फंस जाती है। इस दौरान जंगली भैंसा को शेर से बचाने के लिए उसके कुछ साथी भी वहां पहुंचते हैं। लेकिन शेर टहरा जंगल का राजा। उसके सामने तीन से चार जंगली भैंसा उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाते हैं।

दोस्त को बचाने के लिए आते हैं झुंड में जंगली भैंसे
शेर के जबड़े में जंगली भैंसा की टांग अटकी रहती है। दो से तीन भैंसा उसे बचाने व शेर से भिडऩे की कोशिश भी करते हैं, लेकिन वह कामयाब नहीं हो पाते हैं। इसके बाद भैंसों का झुंड आता है, और देखते ही शेर पर हमला बोल देता है, जिसके बाद शेर को भी लगता है कि यहां से निकलने में ही भलाई। अन्यथा मेरी ही बलि दे दी जाएगी। आखिर में सभी जंगली भैंसा अपने दोस्त को लेकर जंगल की ओर रवाना हो जाते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो पर लोगों की ओर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है। एक यूजर लिखते हैं कि इंसान के अंदर तो इंसानियत नहीं बची है। लेकिन जानवर ने अपने दोस्त को बचाकर दिखा दिया कि चाहे कुछ भी हो जाए, किसी दूसरे को हम अपनी जान इतनी आसानी से नहीं लेने देंगे। दूसरे यूजर लिखते हैं कि भैंसा ने इंसान को एक सीख दी है कि जब दोस्त बूुरे वक्त में फंसा हो तो उसकी मदद करने के बजाय भागना नहीं चाहिए। बताते चले कि इस वीडियो को अब तक 50 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -