Thursday, May 13, 2021
- Advertisement -

रेलवे ट्रैक पर गिरी महिला की जान बचाने वाले RPF जवान को अवॉर्ड देने की हो रही है मांग

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: मुंबई में एक आरपीएफ जवान की मदद से एक महिला की जान बचा ली गई है। जिसके बाद से लोगों ने मांग करना शुरु कर दिया है कि आरपीएफ के जवान को इस काम के लिए अवॉर्ड दिया जाए। जवान ने अपनी जान की परवाह किए बिना महिला को बचाने के लिए रेलवे ट्रैक पर कूदा था। बताते चले कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो आया है, जिसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि एक प्लेटफॉर्म पर एक तरफ से लोकल ट्रेन आ रही है। वहीं दूसरी तरफ की रेलवे ट्रैक पर अचानक से एक महिला गिर जाती है। जिसे बचाने के लिए वहां मौजूद आरपीएफ के जवान ने रेलवे ट्रैक पर छलांग लगा दी।

 

जवान ने महिला को अन्य यात्रियों की मदद से उसे प्लेटफॉर्म पर सुरक्षित ले आया। इस घटना की खास बात यह रही कि महज चंद सेकेंड में महिला की जान बचाई गई। नहीं तो सामने से आने वाली ट्रेन से वहां पर बड़ा हादसा हो सकता था। यह घटना मुंबई के सैंडहब्र्ट रोड स्टेशन के प्लेटफॉर्म की बताई जा रही है। रेलवे ट्रैक पर गिरने वाली महिला की पहचान अनीशा शेख(23) के रुप में हुई है। वहीं महिला की जान बचाने वाले आरपीएफ जवान का नाम श्याम सूरत है। इस घटना का वीडियो सेंट्रल रेलवे के द्वारा पोस्ट किया गया है। जिस पर लोगों के कमेंट भी आ रहे हैं, जहां लोग इस जवान को सेल्यूट कर रहे हैं, वहीं अधिकतर यूजर जवान को अवॉर्ड देने की मांग कर रहे हैं।

रेल मंत्री ने किया वीडियो पोस्ट
आरपीएफ जवान की बहादूरी का वीडियो रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि हमारे आरपीएफ के जवान यात्रियों की सुरक्षा के लिए दिन रात अपने कर्तव्य को पूरा करने में लगे रहते हैं। इसका ताजा उदाहरण सैंडहस्र्ट रोड स्टेशन मुंबई में देखा गया। जहां एक महिला संतुलन खोने के बाद रेलवे ट्रैक पर जा गिरी। आरपीएफ कर्मी ने अपनी परवाह किए बिना तुरंत उन्हें वहां से बाहर निकाल लिया।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -