Saturday, November 27, 2021
- Advertisement -

चोरी के धंधे से करोड़पति बन गई यह खूबसूरत लडक़ी, इसके कारनामे जानकार हैरान रह जाएंगे आप

Must Read

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...

आपकी लाइफ बदल देगा मिट्टी का ये ए. सी. , बिना बिजली और बिना खर्च के देता है ठंडक

नई दिल्ली : जिस तरह से गर्मी बढ़ती जा रही जा रही है एयर कंडीशनर का प्रयोग भी बढ़ता...

अंग्रेजी हुकूमत को चारों खाने चित्त कर दिया था बोरोलीन ने, आज भी बाजार में है इस क्रीम का दबदबा

बोरोलीन बाज़ार में एक जानी मानी एंटीसेप्टिक क्रीम की ब्रांड है। आज इतने वर्षों बाद भी बोरोलीन का बाज़ार...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

जिसके सामने फीकी हैं फिल्मी हीरोईन, उस हाईप्रोफाईल खूबसूरत चोरनी के कारनामे जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

आपने अक्सर फिल्मों में देखा होगा कि कैसे एक सुंदर व हाईप्रोफाईल महिला लोगों को ठगने व चोरी करने के पेशे से करोड़ों रुपए कमा लेती है। बड़े व रसूखदार लोगों के बीच रहकर उन्हें चूना लगाने वाली महिला अपने हुस्न के जादू से कभी किसी को अहसास नहीं होने देती कि उसका असल धंधा चोरी और ठगी करना है। लेकिन मुंबई पुलिस ने हाल ही में ऐसी एक हाईप्रोफाईल चोरनी को गिरफ्तार किया है जोकि बड़े-बड़े स्टेज शो में फिल्मी गाने गाकर लोगों को मंत्रमुगध कर देती थी। इस लडक़ी का असल धंधा लाखों रुपए की चोरी को अंजाम देना था।

चोरी के धंधे से करोड़पति बन गई यह लडक़ी
चोरी के धंधे से ही यह लडक़ी करोड़पति बनकर शानदार लाईफ जी रही थी। फ्लाईट के जरिए एक से दूसरे शहर में जाकर चोरी करने वाली लडक़ी जैसे ही मुंबई पुलिस की आंख में किरकिरी बनी तो फिर उसकी शामत आ गई।
मुनमुन हुसैन है इसकी असली पहचान
इस हाईप्रोफाईल महिला की पहचान मुनमुन हुसैन उर्फ अर्चना के रूप में हुई है। उसका निकनेम निक्की भी है। मुंंबई के सीनियर इंस्पेक्टर जगदीश साइल और योगेश चव्हाण की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद इस महिला चोर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इसे बेंगलरू से पकड़ा जा सका है।

कैश नहीं चुराती थी कीमती गहने
निक्की नाम की यह महिला चोर अपनी वारदात को अंजाम देने के लिए फ्लाईट का इस्तेमाल करती थी। वह एक बार में कम से कम 10 से 20 लाख रुपए की चोरी को अंजाम देती थी। वह असल तौर पर गहनों की चोरी को ही प्राथमिकता देती थी। उसके निशाने पर शहर के बड़े-बड़े शापिंग मॉल रहते थे, जहां जाकर वह चलते-चलते लोगों के बैग उड़ा लेती थी।
सीसीटीवी में कैद हुई ये लडक़ी
मुंबई पुलिस इस लडक़ी से परेशान थी, उनके पास चोरी की घटनाओं की शिकायत बढऩे लगी। इसी दौरान पुलिस को इस लडक़ी द्वारा की गई एक वारदात की सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी। जिसमें वह चोरी करती हुई दिखाई दे गई। बस इसके बाद मुंबई पुलिस ने जब अपनी पड़ताल शुरू की तो इस चोरनी की सारी हकीकत खुद ब खुद सामने आती गई।
जानी मानी सिंगर है ये खूबसूरत चोरनी
पुलिस ने जब इस महिला की जांच की तो पता चला कि वह बेंगलूरू की रहने वाली है। पुलिस को अपनी जांच में यह भी पता चला कि मुनमुन नाम की यह हाईप्रोफाईल चोर असल में एक जानी मानी सिंगर भी है। जोकि मुंंबई, कोलकत्ता और बेंगलूरू में कई बड़े शो कर चुकी है। बेंगलूरू में वह एक आर्केस्ट्रा से भी जुड़ी हुई थी। उसकी पर्सनेलिटी किसी भी खूबसूरत हीरोईन से कम नहीें थी। मगर उसका असली काम गाने व स्टेज शो करना नहीं बल्कि चोरी करना था। स्टेज शो व सिगिंग करने की आड़ में ही वह इतनी बड़ी वारदातों को अंजाम देती थी।

चोरी के गहनों को रखती थी गिरवी
पता चला है कि मुनमुन की सबसे बड़ी खूबी यह थी कि वह नकदी नहीं चुराती थी, बल्कि गहने चुराकर उन्हें बेचने की बजाए वह उन्हें गिरवी रख देती थी। गिरवी रखकर वहां से वह मोटी राशि लेकर फुर्र हो जाती थी। अपने परिवार में किसी की भी बीमारी का बहाना बनाकर मुनमुन गिरवी रखे गहनों के बदले कैश लेती थी और फिर उन्हें छुड़ाने नहीं आती थी।

पकड़े जाने से बचने के लिए करती थी ये काम
उसका असल मकसद यह था कि चोरी के गहने यदि बाजार में बेचे तो वह पकड़ी जाएगी। इसलिए इससे बचने के लिए उसने यह आईडिया निकाला, जिसमें वह काफी समय तक सफल भी रही। मगर कहते हैं ना कि बकरे की मां आखिर कब तक खैर मनाएगी। इस तरह से एक दिन वह मुंबई पुलिस की गिरफ्त में आ ही गई।

- Advertisement -

Latest News

देश की पहली एमबीए पास सरपंच है छवि, अपनी मेहनत से बदल दी गांव की सूरत

नई दिल्ली : हमने किताबो, किस्से कहानियों में ऐसी चीजे जरूर पढ़ी होगी जिसमे युवा ने कॉरपोरेट नौकरी (corporate...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -