Tuesday, April 20, 2021
- Advertisement -

किसान पिता को ठंड में बैठे देखा तो दोनों बेटियों ने अमेरिका से भेज दिए १० लाख रुपए के गर्म कपड़े, भावुक हुए पिता

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

पिता को किसान आंदोलन में ठंड में बैठे देखा तो अमेरिका में रह रही बेटियों ने उन्हें दस लाख रुपए के गर्म कपड़े भेज दिए। किसान आंदोलन में हर रोज ऐसे तमाम दिल को छू लेने वाले प्रकरण सामने आते हैं, जिससे मन भाव विभोर हो जाता है। ऐसी ही एक खबर दिल्ली-जयपुर हाईवे नंबर ४८ के हरियाणा राजस्थान बार्डर स्थित खेड़ा बार्डर पर पिछले १५ दिनों से कड़ाके की ठंड में धरने पर बैठे किसानों के बीच में से आ रही है।

ANI

ठंड में बांट रहे हैं गर्म कपड़े
इस आंदोलन के बीच पंजाब के कपूरथला से धरने में पहुंचे एक ऐसे भी किसान हैं, जोकि इन दिनों ठंड में बैठे अपने साथी किसानों को गर्म कपड़े बांट रहे हैं। इनका नाम है सरदार सतनाम सिंह। इस दौरान उन्हें लाखों रुपए की कीमत के कपड़े बांटते देखा तो उत्सुकता हुई और जब उनसे बातचीत की गई तो पता चला कि यह सभी कपड़े उनकी बेटियों ने भेजे हैं, जोकि अमेरिका में रह रही हैं।

पिता को सर्दी में बैठे देखा था दोनों बेटियों ने
सतनाम सिंह ने बताया कि उनकी बेटियां गुरप्रीत कौर और तलविंदर कौर ने उन्हें टीवी पर ठंड में किसानों के बीच में बैठे हुए देखा। यह देखकर उनसे रहा नहीं गया और दोनों ने उन्हें करीब दस लाख रुपए के गर्म कपड़े भेज दिए। ताकि वह अपने साथी किसानों को यह कपड़े देकर उनके आंदोलन को कमजोर ना होने दें।
खेती की बदौलत अमेरिका में हैं दोनों बेटियां
सतनाम सिंह ने बताया कि उनकी बेटियों का कहना है कि इस खेती की बदौलत ही आज वह अमेरिका में हैं। ऐसे में यदि उनके किसान पिता संकट में हैं तो उनका फर्ज बनता है कि वह उनकी हेल्प करें। सतनाम सिंह ने इन कपड़ों को ट्रक में भरकर आंदोलन में ठंड में बैठे किसानों को बांटा है। ताकि आंदोलन कर रहे किसानों को ठंड से बचाया जा सके।
इन प्रदेशों के किसान बैठे हैं आंदोलन में
सतनाम सिंह ने बताया कि इस धरने में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात सहित अनेक प्रदेशों के किसान धरने पर बैठे हैं। ये सभी केंद्र सरकार के किसान विधेयकों को रदद करवाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। सतनाम सिंह ने बताया कि उनकी दोनों बेटियां खेती से की गई कमाई की वजह से ही अमेरिका में रह रही हैं। उनकी बेटियों ने कहा है कि आज उनका परिवार संकट में हैं। इसलिए वह किसानों की हरसंभव मदद करेंगी। दोनों बेटियों ने कपड़ों के अलावा किसानों के लिए तेल और साबुन भी भेजा है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -