Thursday, April 22, 2021
- Advertisement -

बजरंगी भाईजान बना ऑटो ड्राइवर, मां से बिछुड़ी मासूम बच्ची को उसके परिवार से मिलाया

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

आपने फिल्म बजरंगी भाईजान तो देखी होगी, जिसमें फिल्म के नायक अपने मां-बाप से बिछड़ी हुई एक बच्ची को उनसे मिलाने के लिए अपनी जान पर खेल जाते हैं। इस फिल्म के नायक सलमान खान इस बच्ची को उसके परिवार से मिलाने के लिए दो देशों की सरहदों को पार कर पाकिस्तान पहुंच जाते हैं। आखिरकार बजरंगी भाईजान की मेहनत और हिम्मत रंग लाती है और वह बच्ची को उसके परिवार तक पहुंचाने में सफल रहते हैं।

इस तरह से बजरंगी भाईजान बना ऑटो ड्राईवर

ठीक इस कहानी की तर्ज पर एक ऑटो ड्राईवर ने भी अपनी ईमानदारी व मेहनत का परिचय देते हुए फुटपाथ पर मिली एक छोटी बच्ची को उसके परिवार से मिलाने में सफलता पाई। ऑटो ड्राईवर ने इस बच्ची को उसकी मां से मिलाने के लिए अपना सारा काम छोड़ दिया और उसे लेकर एक से दूसरे थाने के चक्कर काटते रहे। यह घटना है बैंगलोर के कोरमंगला स्थित नेशनल गेम विलेज के पास की।

फुटपाथ पर रोते हुए मिली बच्ची

वहां से गुजर रहे ऑटो ड्राईवर माजिद को फुटपाथ पर एक बच्ची हाथ में आईसक्रीम का कप पकड़े हुए जोर जोर से रोती हुई दिखाई दी। माजिद को यह समझते देर नहीं लगी कि यह बच्ची अपनी मां से बिछुड गई है। पहले तो उसने बच्ची से पूछने की कोशिश की, मगर वह उनकी भाषा नहीं समझ पाई। माजिद ने आसपास के दुकानदारों से भी बच्ची व उसके परिवार के बारे में पूछताछ की। जब कुछ पता नहीं चला तो वह उसे विवेक नगर पुलिस थाने ले गए। पुलिस ने भी बच्ची से पूछताछ कर उसके बारे में जानने की कोशिश की, मगर सफलता नहीं मिली। पुलिस ने बच्ची की फोटो और डिटेल लेकर उसे कोरमंगला थाने ले जाने के लिए कहा।

इस तरह से प्रयास करती रही पुलिस

कोरमंगला पुलिस ने बच्ची की फोटो व्हाटसअप गु्रप पर शेयर कर दी। पुलिस ने अपनी ओर से बच्ची के मां बाप को ढूंढने का प्रयास शुरू कर दिया। काफी देर तक कोशिश करने के बाद आखिरकार किसी तरह से बच्ची के माता पिता पुलिस थाने पहुंच गए। बच्ची की मां ने विवेक नगर थाने को बताया कि वह उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। यहां दिहाड़ी मजदूर के तौर पर काम करते हैं। जब वह कूडे को फेंकने गए थे, तभी उनकी बच्ची अचानक उनसे बिछड़ गई। बच्चे के मां बाप ने ऑटो ड्राईवर माजिद व पुलिस का आभार जताया।

ऑटो ड्राईवर को किया गया सम्मानित

इसके बाद पुलिस ने ऑटो ड्राईवर की सूझबूझ और उसके इस ईमानदारी भरे कर्तव्य को देखते हुए उसे सम्मानित किया। माजिद ने बताया कि वह भी दो बेटियों का बाप है। इसलिए जब उन्होंने उस बच्ची को फुटपाथ पर रोते हुए देखा तो वह समझ गए कि वह अपनी मां से बिछुड गई है। इसलिए उन्होंने अपना फर्ज निभाते हुए इस बच्ची को उसकी मां से मिलाने की कोशिश शुरू कर दी। जिसमें उन्हें सफलता मिली है और वह बेहद ही सकून महससू कर रहे हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -