Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

सबसे अधिक जमीन खरीदकर अमेरिका के नंबर-1 किसान बनें बिल गेटस, इतनी जमीन खरीदकर बनाया रिकार्ड

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

दुनिया के चौथे अमीर शख्स बिल गेटस ने अपने नाम एक और बड़ा रिकार्ड बना लिया है। वह अमेरिका के सबसे बड़े किसान बनकर सामने आए हैं। उन्होंने हाल ही में अमेरिका में काफी अधिक संख्या में जमीनों की खरीददारी की है। बता दें कि बिल गेटस आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के संस्थापक बिल गेटस के दिल में शुरू से ही गरीब किसानों के प्रति कुछ करने का जज्बा है, ताकि वह भूख और गरीबी से बाहर निकल सकें। इसके चलते ही छोटे व गरीब किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए बिल गेटस और मेलिंडा गेटस की संस्था ने वर्ष 2008 में 2238 करोड़ रुपए की सहायता दी थी। बिल गेटस फाऊंडेशन का इरादा छोटे व गरीब किसानों की आमदनी बढ़ाना है। उस समय अपनी इस घोषणा की वजह से वह दुनिया भर में सुर्खियों में आ गए थे।

instagram

गेटस ने इतनी अधिक खरीदी जमीन
बिल गेटस एक बार फिर से चर्चाओं में आ गए हैं। उन्होंने हाल ही में अमेरिका के 18 प्रदेशों में 2 लाख 42 हजार एकड़ खेती का मालिकाना हक अपने नाम करवा चुके हैं। डेलीमेल की रिपोर्टस के आधार पर इसका खुलासा हुआ है। इतनी अधिक जमीन खरीदने के बाद बिल गेटस अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए हैं। बता दें कि करीब 69 साल के हो चुके बिल गेटस ने कहां और किस राज्य में कितनी जमीन खरीदी है।
इन राज्यों में खरीदी है इतनी जमीन
माईक्रोसॉफ्ट कंपनी को बुलंदी पर पहुंचाने वाले बिल गेटस ने अमेरिका का सबसे बड़ा किसान बनकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। बिल गेटस ने अमेरिका के लुसियाना में 69 हजार एकड़ जमीन खरीदने का रिकार्ड बनाया है। इसके अलावा जिन प्रदेशों में जमीनें खरीदी गई हैं, उनमें अर्कसस में 48 हजार एकड़, तथा एरिजोना में खेती योगय 25 हजार एकड़ जमीन को अपने नाम किया है। बिल गेटस ने इतनी अधिक खेती करने वाली जमीन को खरीददारी के लिए क्यों चुना, इसका खुलासा नहीं हो पाया है।
2018 में खरीदी थी सबसे मंहगी जमीन
बिल गेटस ने साल 2018 में वाशिंटन में 16 हजार एकड़ जमीन खरीदी थी। इसमें हार्स हेवन हिल्स में भी 14 हजार 500 एकड़ जमीन भी शामिल है। यह जमीन उस समय सबसे अधिक कीमत में खरीदी गई थी। जिसका बाजार मूल्य उन्होंने तब 1251 करोड़ रुपए लगाया था और सबसे मंहगी जमीन खरीदने का रिकार्ड बनाया था। पूरे अमेरिका में इसकी जोरदार तरीके से चर्चा हुई थी।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -