Saturday, February 27, 2021
- Advertisement -

कैंसर से हार ना मानें बेटी, इसलिए मां ने किया अनोखा काम, वीडियो देखकर रो पड़े लोग

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

सभी जानते हैं कि मां का प्यार अपने बच्चों के लिए कोई दिखावा नहीं होता। बच्चे चाहे मां को भूल जाएं, मगर मां अपने बच्चों पर किसी तरह का कष्ट नहीं आने देती। चाहे वह फिर इंसान हो या जानवर, हर मां अपने बच्चे पर प्राण न्यौछावर करती है। वह अपने बच्चे पर तपती धूप की गर्मी तक नहीं आने देती। अपने बच्चों के लिए मां की अदभुत मिसाल की अनेक कहानियां आपको मिल जाएंगी। ऐसी ही एक मां का वीडियो इन दिनो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मां ने बेटी के लिए शानदार मिसाल पेश की

इस अदभुत मां ने भी अपनी बेटी के लिए शानदार मिसाल पेश की है। कैंसर से ग्रस्त अपनी बेटी के लिए मां ने अलग तरीके का प्यार जताया है। वह इस कष्ट की घड़ी में अपनी बेटी को किसी भी प्रकार से डिप्रेशन में नहीं जाने देना चाहती। दरअसल इस बेटी को कैंसर है और वह इस खतरनाक बीमारी से जूझ रही है। यह वीडियो देखकर लोगों की आंखों में आंसू आ रहे हैं और लोग इस वीडियो को देखकर भावुक हो रहे हैं

twitter/rexchapman

वीडियो देखकर रो देते हैं लोग

टवीटर यूजर रैक्स चैपमैन ने सोशल मीडिया पर एक भावुक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो को लाखों लोग देख चुके हैं और उनमें से बहुत से लोग तो इस वीडियो पर भावुकता में अनेक कमेंट भी कर रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे मां अपनी कैंसर पीडि़त बेटी के बाल काट रही है। बेटी के बाल काटते हुए मां ने भी सरप्राईज देते हुए अपने बाल काटने शुरू कर दिए। यह देखकर बेटी बुरी तरह से हैरान रह जाती है और उसे एक साथ मां का यह रवैया चौंका देता है। वह अपनी मां से पूछती है कि ये सब क्या है, लेकिन मां उसे चुप करवा देती है। यह देखकर बेटी रोने लगती है।

महिला की बेटी को है कैंसर

बता दें कि इस महिला की बेटी को कैंसर है। कैंसर के इलाज के दौरान सबसे पहले असर बालों पर पड़ता है और सभी बाल झडक़र खत्म हो जाते हैं। यह नौबत शुरू हो, उससे पहले मां अपनी बेटी के सभी बाल उतार रही है। मगर इस दौरान बेटी का आत्मविश्वास ना डोले और वह मायूस ना हो, इसलिए वह अपनी बेटी के साथ खुद के बाल भी उतार देती है। ताकि उसकी बेटी का हौंसला बना रहे।

लाखों लोग देख चुके हैं ये वीडियो

इस वीडियो को अब तक 20 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। मां बेटी के इस प्यार भरे दृश्य को देखकर लोगों की आंखों में आंसू भी आ जाते हैं। वीडियो देखने वाले लोग मां-बेटी को प्यार भरे संदेश दे रहे हैं। उनसे हौंसला रखने की अपील कर रहे हैं और कहते हैं कि यह दुखद क्षण आया है तो समाप्त भी हो जाएगा। कई लोग बेटी के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना भी कर रहे हैं। कई लोग कमेंट करते हुए कह रहे हैं कि गंजा होना बुरी बात नहीं है। इससे बेटी में भी हौंसला बना रहेगा और उसे इस खतरनाक बीमारी से लडऩे में हिम्मत और ताकत मिलेगी। मां के इस कदम से बेटी को प्रेरणा मिलेगी।

हिम्मत, धैर्य के साथ जीती जा सकती है ये जंग

एक यूजर ने तो यहां तक लिखा है कि मां-बेटी के प्यार भरे इस वीडियो को देखकर उन्हें अपना भी दिन याद आ गया। उन्होंने भी अपने किसी चहेते के लिए बाल कटवाए थे। कई लोग कह रहे हैं कि कैंसर जैसी बीमारी आदमी को अंदर से तोड़ देती है। इस बीमारी को हिम्मत, धैर्य और ताकत के साथ जीता जा सकता है। एक दूसरे के प्यार और सहयोग से लोग ऐसी बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। इसलिए लोग दोनों मां-बेटी से इस संकट की घड़ी में एक दूसरे को हौंसला देने की अपील कर रहे हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -