Tuesday, April 20, 2021
- Advertisement -

दिल्ली पुलिस: 7 पुलिसकर्मियों को मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन, कई वारदातों को सुलझाने में की थी मदद

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

New Delhi: शांति, सेवा व न्याय का भरोसा दिलाने वाली दिल्ली पुलिस के सात पुलिसकर्मियों को प्रमोट किया गया है। इन सभी सात पुलिसकर्मियों का शुक्रवार को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है। इन पुलिसकर्मियों के बारे में बताया जा रहा है कि उन्होंने अपनी सूझबूझ से कई मोस्ट वांटेड क्रिमिनल को पकड़वाने में मुख्य भूमिका निभाई थी। साथ ही कई केसों को सुलझाने में सराहनीय काम किया था। बताया जा रहा है कि इन सातों पुलिसकर्मियों में से कांस्टेबल राजीव चौधरी को ओटीपी मिली है। उन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना अपराधी को पकडऩे में सफलता हासिल की थी। हालांकि उन्हें भी गंभीर चोटें आई थी।

eps

इन पुलिसकर्मियों को मिला प्रमोशन
जिन सात पुलिसकर्मियों को प्रमोशन मिला है। इनके नाम कुछ इस प्रकार है। कास्टेबल कुलभूषण, संदीप कुमार, राकेश शर्मा, दीपक करनवाल, प्रवीण कुमार और जसवंत है। ये सभी पुलिसकर्मी द्वारका के विभिन्न पुलिस थाने में कार्यरत हैं। जिनमें साइबर सेल और टेंकिनल टीमें भी शामिल हैं।

कुलभूषण और संदीप को इसलिए मिला प्रमोशन
दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल कुलभूषण और संदीप को इसलिए प्रमोशन मिला है। क्योंकि उन्होंने जुलाई माह में नजफगढ़ क्षेत्र में बदमाशों को पकडऩे में सफलता हासिल की थी। इस दौरान उनकी बदमाशों के साथ मुठभेड़ भी हुई थी। बताया गया था कि गिरफ्तार हुए अपराधी विभिन्न वारदतों में शामिल थे।

राकेश और दीपक को इसलिए मिला प्रमोशन
स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने पर हेड कांस्टेबल राकेश शर्मा और दीपक करनवाल को प्रमोशन मिला है। वहीं नजफगढ़ क्षेत्र में हथियारों से लैस अपराधियों को पकडऩे में कांस्टेबल जसवंत और प्रवीण कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस सफलता पर उन्हें प्रमोशन मिला है।

क्या कहते हैं डीसीपी
द्वारका जिले के डीसीपी एसके मीणा ने बताया कि इस प्रमोशन से सहकर्मियों में नई ऊर्जा का संचार होता है। साथ ही दूसरे पुलिसकर्मियों में भी संदेश जाता है कि सच्ची लगन व निष्ठा से काम करने पर प्रमोशन भी मिलता है।

 

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -