Tuesday, April 20, 2021
- Advertisement -

देसी छोरे ने दिखाया दम, विदेशी बॉडी बिल्डर को पंजे में हराकर रच दिया इतिहास, इस तरह दर्ज की जीत

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

अपने देसी छोरे ने कमाल कर दिखाया और एक विदेशी पहलवान को पंजे के मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया। हम बात कर रहे हैं कोच्चि के रहने वाले राहुल पेनिकर की। राहुल ने बड़े ही रोचक मुकाबले में जाने माने बॉडी बिल्डर लैरी व्हील्स को काफी मेहनत और बुलंद हौंसले के दम पर हराने में सफलता पाई है। इन दोनों के बीच हुए मुकाबले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। फेसबुक पर इस वीडियो को खुद राहुल ने अपलोड किया है। फेसबुक पर भी पंजा लड़ाने का यह वीडियो लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

Rahul Panicker/Facebook

फेमस बॉडी बिल्डर से हुआ था मुकाबला

राहुल पेशे से आर्म रेसलर है और हाल ही में हुए एक पंजा मुकाबले में उनका सामना विश्व के जाने माने बॉडी बिल्डर लैरी से हुआ। हालांकि शुरूआत में लैरी ने राहुल पर अपनी बढ़त बनाकर रखी। इस मुकाबले को देखने वाले लोग खासे उत्साहित थे। उन्होंने इस रोचक मुकाबले में दोनों खिलाडिय़ों के बीच जोरदार कंपटीशन देखा और इस खेल के मजे भी लिए। शुरूआती चरणों में लैरी ने राहुल को हराया। मगर बाद में जब राहुल ने भी अपने मजबूत इरादे दिखाए तो वह लैरी पर जीत दर्ज करते गए। राहुल ने शानदार तरीके से खेलते हुए लैरी को हारने पर मजबूर कर दिया

पांच राऊंड में हुआ था मुकाबला

पंजा लड़ाने का यह मुकाबला पांच राऊंड में खेला गया। जहां तक लैरी की बात है तो वह विश्व के कई देशों में विख्यात बॉडी बिल्डर हैं। उनका लंबा चौडा शरीर देखकर ही सामने वाला खिलाड़ी हार मान लेता है। पांच राऊंड के पहले दो राऊंड में लैरी व्हील्स ने राहुल पर बढ़त बनाकर रखी। खेल देखने वालों ने लैरी के बुलंद हौंसले को देखकर तय कर लिया था कि खेल वही जीतेंगे। मगर बाद में राहुल ने अपना दम दिखाया, पूरी ताकत इकठ्ठी की और बाकी के तीन राऊंड में लैरी पर उन्होंने जीत दर्ज कर दिखाई।

राहुल के लिए मुश्किल था जीत दर्ज करना

इंडियन आर्म रैसलिंग फेडरेशन ने मीडिया को बताया कि यह मुकाबला दुबई में हुआ था। राहुल के लिए यह बेहद ही मुश्किल था। सोशल मीडिया पर चल रहे इस वीडियो को लैरी के वीडियोग्राफर एडम सिल्वर ने शूट किया था। बता दें कि राहुल पैनिकर पिछले 10 साल से आर्म रैसलिंग में हैं। उनके पिता पीटी पैनिकर भी वेटलिफ्टिर थे और आईआरएस अधिकारी के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। राहुल के चाचा भी उनके पिता की तरह से ही वेटलिफ्टर थे तथा भारतीय टीम के प्रशिक्षक भी थे। पिता और चाचा को देखकर ही राहुल ने भी रेसलिंग करने का निर्णय लिया था। इस बड़े मुकाबले को जीतने के बाद राहुल देश के युवाओं के लिए प्रेरणा बन गए हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -