Wednesday, January 20, 2021
- Advertisement -

किसान अनोखे अंदाज से कर रहा बिजली उत्पादन, फोटो हुई वायरल

Must Read

सलाम है इस शिक्षक को, हर रोज घोड़े पर बच्चों को पढ़ाने के लिए 18 किलोमीटर दूर जाते हैं वेंकटरमन

गुरू और शिक्षक किसी की भी तकदीर बनाने में सक्षम माने जाते हैं। कहते हैं कि शिक्षक उस दीपक...

किसी की मोहताज नहीं होती कामयाबी, प्रिंस ने साबित कर दिखाया, बनाया ऐसा पक्षी, जो बचाएगा हजारों जिदंगी

कहते है कि कामयाबी किसी की मोहताज नहीं होती। जिसके अंदर काबलियत होगी, कामयाबी उसकी चौखट पर खड़ी होती...

New Delhi: किसान सिर्फ खेती ही नहीं बल्कि, दूसरे काम भी कर सकते हैं। इसका जीता-जागता उदाहरण बना है सिदप्पा नाम का यह किसान। सोशल मीडिया पर इस किसान की फोटो वायरल हो रही है। फोटो को देख आप भी हैरान में पड़ सकते हैं। बताते चले कि यह किसान अपने अनोखे अंदाज में बिजली उत्पादन कर रहा है। इनके बारे में पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने जानकारी दी है।


पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने शेयर की फोटो
इस किसान की फोटो पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की है। जिसके बाद से यह फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

परिवार के लिए कर रहे हैं बिजली का उत्पादन
प्राप्त जानकारी के अनुसार सिदप्पा नाम का यह किसान अनोखे अंदाज में बिजली उत्पादन कर रहा है। बिजली उत्पादन का यह काम वह अपने परिवार के लिए कर रहा है। बिजली उत्पादन के लिए उसने प्लास्टिक टब और लकड़ी का इस्तेमाल किया है। बताया जा राह है कि सिदप्पा ने एक ऐसे वाटर मिल को डिजायन किया। जिससे वह 150 वॉट की

बिजली उत्पादन कर रहा है।
गांव में नहीं पहुंचती है बिजली, इसलिए खुद कर रहे हैं उत्पादन
बताया जा रहा है कि सिदप्पा का घर दूर है, और उसके गांव तक बिजली कंपनी बिजली सप्लाई नहीं कर पा रही है। जिसके चलते सिदप्पा को ख्याल आया कि क्यों न खुद से बिजली का उत्पान किया जाए।

लोगों को आकर्षित कर रही सिदप्पा की तस्वीर
सोशल मीडिया पर वायरल सिदप्पा की फोटो लोगों को आकर्षित कर रही है। लोग सिदप्पा की तारीफ भी कर रहे हैं। साथ ही लोग पूर्व भारतीय बल्लेबाज की भी तारीफ कर रहे हैं , जिन्होंने सिदप्पा की फोटो ट्विटर पर पोस्ट की थी। बताते चले कि वीवीएस लक्ष्मण ने फोटो पोस्ट करने के दौरान लिखा था कि देखिए एक शख्स कितनी मेहनत व नए तरीके के साथ बिजली का उत्पादन कर रहा है।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -