Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

कैसे बना जाए IAS , क्या है UPSC की तैयारी के टिप्स, बता रही हैं चर्चित IAS अधिकारी टीना डाबी

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

देश भर में यूपीएससी में टॉप करने के बाद आईएएस बनीं टीना डाबी अधिकांश चर्चाओं में रहती हैं। चाहे उनकी प्रोफेशनल लाईफ हो या फिर पसर्नल लाईफ, उनकी चर्चा हर समय होती रहती है। आईएएस पति से तलाक के बाद भी टीना डाबी ने देश भर में अपनी ओर सभी का ध्यान खींचा था। हालांकि कोरोना काल में बेहतरीन कार्य करने के लिए आईएएस टीना डाबी को राजस्थान सरकार ने पुरस्कार से भी सम्मानित किया था।

instagram

टीचर बनीं टीना डाबी फिर चर्चाओं में है
आईएएस टीना डाबी एक बार फिर से चर्चाओं में है। इस बार वह उन युवाओं के लिए टीचर का रोल निभा रही हैं, जोकि आईएएस बनने के लिए यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन युवाओं को आईएएस अधिकारी बनने के टिप्स देने के लिए टीना ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो के जरिए उन्होंने सिविल सर्विस परीक्षा को पास करने के कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए हैं। यूपीएससी परीक्षा को पास करने के बाद क्या क्या होता है, इससे भी युवाओं को उन्होंने अवगत करवाया है।

इंस्टाग्राम पर दी है आईएएस बनने की जानकारी
टीना डाबी ने सिविल सर्विस की तैयारी करने वालों को इंस्टाग्राम पर परीक्षा के संदर्भ में आवश्यक जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि परीक्षा की तैयारी करने के दौरान सिलेबस को बेहद तरीके से पढऩे और हर वीक उसका रिविजन करना बेहद जरूरी है। इसके अलावा भी उन्होंने सोशल मीडिया पर जरूरी और कुछ शानदार टिप्स उनके साथ सांझा किए हैं, जिससे यूपीएससी पास करने में बहुत हेल्प मिल सकेगी।

क्या होता है यूपीएससी पास करने के बाद
इस दौरान टीना डाबी ने बताया है कि किस तरह से जब वह टॉप करके आईएएस बनीं तो उनके साथ बहुत से मजेदार वाक्ये भी घटित हुए। उससे भी उन्होंने सभी को अवगत करवायाा। उन्होंने आईएएस टे्रनिंग के दौरान फेस किए जाने वाली कई बढिय़ा बातों से भी रूबरू करवाया। राजस्थान कैडर की आईएएस टीना डाबी का हर समय यही प्रयास रहता है कि वह सिविल सेवा में आने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करें, जिससे उनकी तैयारी में पूरी तरह से मदद हो सके। टीना समय समय पर उन सभी लोगों को जरूरी टिप्स भी देती रहती हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -