Tuesday, January 19, 2021
- Advertisement -

IPS पति-पत्नी की जोड़ी पर सीएम हुए मेहरबान, एक ही जिले में दोनों का कर दिया तबादला, जानिए इनके बारे में

Must Read

सलाम है इस शिक्षक को, हर रोज घोड़े पर बच्चों को पढ़ाने के लिए 18 किलोमीटर दूर जाते हैं वेंकटरमन

गुरू और शिक्षक किसी की भी तकदीर बनाने में सक्षम माने जाते हैं। कहते हैं कि शिक्षक उस दीपक...

किसी की मोहताज नहीं होती कामयाबी, प्रिंस ने साबित कर दिखाया, बनाया ऐसा पक्षी, जो बचाएगा हजारों जिदंगी

कहते है कि कामयाबी किसी की मोहताज नहीं होती। जिसके अंदर काबलियत होगी, कामयाबी उसकी चौखट पर खड़ी होती...

New Delhi: बिहार में आईपीएस-आईएएस अफसरों के तबादले हो रहे हैं। 31 दिसंबर 2020 की देर रात से अब तक 38 आईपीएस अफसर व 29 आईएएस अफसर के तबादले किए गए हैं। इन तबादलों में सीएम ने आईपीएस दंपत्ति यानि की आईपीएस पति व आईपीएस पत्नी को एक ही जिले में भेजा है। मजे की बात यह है कि यह आईपीएस पति-पत्नी इससे पहले नालंदा में पोस्टेड थे। बताते चले कि सीएम एक बार फिर इन पर मेहरबान हुए हैं। चलिए जानते हैं इनके बारे में

इन्हें मिली है यह जिम्मेदारी
बताया जा रहा है कि जिन आईपीएस का तबादला किया गया है। उनमें भागलपुर के एसएसपी आशीष भारती व उनकी पत्नी नवगछिया की एसपी स्वप्ना जी मेश्राम का नाम भी है। यह दोनों अब तक भागलपुर पोस्टेड थे। अब तबादले के बाद आशीष भारती को रोहतास का एसपी बनाया गया है वहीं उनकी पत्नी स्वप्ना जी मेश्राम को इसी जिले में महिला बटालियन और बीएमपी-2 का कमांडेंट बनाया गया है।

सीएम के साथ है यह खास कनेक्शन
सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के ही आशीष भारती रहने वाले हैं। वह 2011 बैच के आईपीएस हैं। उन्होंने महाराष्ट्र की रहने वाली आईपीएस स्वप्ना जी मेश्राम से शादी की है। बता दे कि स्वप्ना का तबादला सीएम ने भागलपुर किया था, उन्हें वहां एसपी बनाया गया था। खास बात यह है कि यहां पर पहले से ही उनके पति मौजूद थे।

तेजतर्रार अफसर में आते हैं भारती
बिहार में अगर तेजतर्रार अफसरों की बात होती है तो इस लिस्ट में एसएसपी आशीष भारती का नाम भी आता है। इनकी गाइडलाइंस व सूझबूझ के आगे कई बदमाश अपराध को अंजाम देने से पहली ही सरेंडर कर देते हैं। यहीं वजह है कि उन्हें बिहार सरकार का बेस्ट कॉप कहा जाता है।

जब फोटोज लीक होने पर चर्चा में आए थे
प्राप्त जानकारी के अनुसार आशीष भारती उस वक्त चर्चा में आए थे। जब उनकी पत्नी की कुछ फोटोज को सोशल मीडिया पर एक फेक अकाउंट के द्वारा शेयर की गई थी। जिसके बाद बताया गया था कि शख्स पर कार्रवाई भी की गई थी।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -