Wednesday, January 20, 2021
- Advertisement -

11 साल का अटूट रिश्ता,अपने बच्चे की तरह हथिनी को खाना खिला रहे महावत

Must Read

सलाम है इस शिक्षक को, हर रोज घोड़े पर बच्चों को पढ़ाने के लिए 18 किलोमीटर दूर जाते हैं वेंकटरमन

गुरू और शिक्षक किसी की भी तकदीर बनाने में सक्षम माने जाते हैं। कहते हैं कि शिक्षक उस दीपक...

किसी की मोहताज नहीं होती कामयाबी, प्रिंस ने साबित कर दिखाया, बनाया ऐसा पक्षी, जो बचाएगा हजारों जिदंगी

कहते है कि कामयाबी किसी की मोहताज नहीं होती। जिसके अंदर काबलियत होगी, कामयाबी उसकी चौखट पर खड़ी होती...

New Delhi: प्यार सिर्फ इंसानों के बच्चों से नहीं बल्कि वन्यजीवों के साथ भी होना चाहिए। क्योंकि प्यार पर हक तो सबका बनता है। चाहे वह इंसान के बच्चे हो या फिर किसी वन्यजीव के। जी हां. आज बात हम करेंगे एक ऐसे महावत की। जो अपनी बच्ची की तरह एलिना का देखभाल पिछले 11 सालों से कर रहा है। ऐलिना एक हथिनी है, जिसकी देखभाल एक महावत के द्वारा की जा रही है। चलिए जानते हैं इस हथिनी के बारे में

आईएएस ने पोस्ट की वीडियो
ट्विटर पर आईएएस अफसर सुप्रिया साहू ने एक वीडियो पोस्ट की है। जिसमें एक हथिनी को एक महावत के द्वारा ताजे फल खिलाए जा रहे हैं। फल खिलाने के दौरान महावत भी काफी खुश दिखाई दे रही हैं।

हथिनी के बारे में अफसर ने बताया
इस हथिनी के बारे में आईएएस अफसर सुप्रिया साहू बताती हैं कि जिस कैंप में हथिनी की देखभाल की जा रही है वह हाथियों को रेस्क्यू करने वाली जगह हैं। वह बताती हैं कि एशिया में सबसे पुराने एलिफेंट कैंपों में नीलगिरी के थेपाकाडु का नाम आता है।

कैंप में मिल रही है बच्चे की तरह सुविधा
अफसर बताती हैं कि इस कैंप में महावत के द्वारा हथिनी का देखभाल किया जा रहा है। अफसर बताती हैं कि एलिना का देखभाल महावत अपनी बच्ची की तरह कर रहा है। इस तरह की ममता देखना बेहद ही खास है।

11 साल से कर रही हैं देखभाल
बताया जा रहा है कि नीलगिरी के इस कैंप में इस हथिनी को 2 साल की उम्र में रेस्क्यू करके लाया गया था। तब से लेकर अब तक यह हथिनी यहीं पर रहती हैं, और इसका ख्याल यहां पर कार्यरत महावत के द्वारा की जा रही है। वह पिछले 11 सालों से हथिनी के खाने-पीने का ध्यान रख रहा है। बताते चले कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर भी काफी पसंद किया जा रहा है।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -