Wednesday, January 20, 2021
- Advertisement -

जितना 7000 परिवरों का आता है बिजली का खर्च, उतना मुकेश अंबानी अपने आलीशान घर का चुकाते हैं बिजली बिल

Must Read

सलाम है इस शिक्षक को, हर रोज घोड़े पर बच्चों को पढ़ाने के लिए 18 किलोमीटर दूर जाते हैं वेंकटरमन

गुरू और शिक्षक किसी की भी तकदीर बनाने में सक्षम माने जाते हैं। कहते हैं कि शिक्षक उस दीपक...

किसी की मोहताज नहीं होती कामयाबी, प्रिंस ने साबित कर दिखाया, बनाया ऐसा पक्षी, जो बचाएगा हजारों जिदंगी

कहते है कि कामयाबी किसी की मोहताज नहीं होती। जिसके अंदर काबलियत होगी, कामयाबी उसकी चौखट पर खड़ी होती...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी व उनके बच्चे हमेशा से सुर्खियों में रहते हैं। अपने बिजनेस, लोगों के लिए की जाने वाली चैरिटी और इन दिनों किसान आंदोलन को लेकर मुकेश अंबानी जहां चर्चाओं में हैं, वहीं वह और उनका परिवार अपनी शानदार लाईफ स्टाईल तथा अपने आलीशान घर एंटीलिया में काम करने वाले नौकर व वहां के शाही खर्चों को लेकर भी खबरों में बने रहते हैं। हाल ही में मीडिया रिपोर्टस में मुकेश अंबानी के शाही घर एंटीलिया में बिजली बिल के तौर पर आने वाले भारी भरकम खर्च की जमकर चर्चा हो रही है। कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी के इस शाही घर का जितना बिजली का बिल आता है, उतनी बिजली 7000 परिवार मिलकर कंजयूम करते हैं। यानि कि एंटीलिया और सात हजार परिवारों का बिजली बिल एक समान हो सकता है।

दुनिया के सबसे मंहगे घरों में शामिल है एंटीलिया

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुकेश अंबानी के एंटीलिया की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत व आलीशान घरों में की जाती है। 27 मंजिला भव्य एंटीलिया में ऐशो-आराम व सुख सुविधा की हर चीज मौजूद है। इस आलीशन महलनुमा घर में करीब 600 कर्मचारी दिन रात काम करते हैं। इनमें माली, कुक, प्लबंर, इलेक्ट्रिशियन, ड्राईवर सहित सफाई का काम करने वाले लोग शामिल हैं। इनमें से कईयों की सैलरी इतनी हाईक्लास है, जिसकी आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता।

इतना आता है बिजली का बिल

आज हम आपको इस भव्य महल में आने वाले बिजली बिल से अवगत करवाएंगे। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो एंटीलिया में करीब 64 लाख यूनिट खपत हो चुकी हैं। इस भारी भरकम रीडिंग का बिल करीब 70 लाख रुपए बताया गया है। इस बिल पर अंबानी को करीब 48 हजार रुपए की छूट प्राप्त हुई है। जोकि नियमों के तौर पर हर किसी को मिलती है। बताया गया है कि एंटीलिया में बिजली के कई ऐसे उपकरण भी लगाए गए हैं, जिनके इस्तेमाल से भारी भरकम बिजली की खपत होती है। उदाहरण के तौर पर आधनिक एयर कंडीशन और एलिवेटिड पार्किंग जैसे उपरकणों की वजह से एंटीलिया में इतनी अधिक बिजली खर्च होती है।

एक द्वीप के नाम पर है एंटीलिया

आपको बता दें कि एंटीलिया एक द्वीप का नाम है, जिसके नाम पर ही अंबानी ने अपने घर का नामकरण किया था। 27 मंजिला इस भव्य एंटीलिया में 3 हैलीपेड, थियेटर, कर्मचारियों के लिए क्वार्टर, एलीवेटिड पार्किंग, स्विमिंग पूल तथा भव्य पार्क भी बनाए गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार मुकेश अंबानी के इस भव्य व शानदार महल नुमा घर की कीमत 4500 करोड़ से भी अधिक है। यह दुनिया के सबसे मंहगे घरों में शामिल किया जाता है। इस घर को लेकर गाहे बगाहे चर्चा होना अब आम बात भी हो चुकी है।

 

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -