Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -

इस एप से मिलेगा अब घर जैसा खाना, दूर होगी परेशानी, IIT के इंजीनियर ने महिलाओं के लिए किया ये करिश्मा

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

नई दिल्ली। अपने परिवार से दूर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें घर जैसा खाना खाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। आईआईटी कानपुर के एक छात्र द्वारा बनाए ऐप से उन्हें घर जैसा खाना नसीब होगा। साथ ही इससे घरेलू महिलाओं को रोजगार मिलेगा और उन्हें आत्मनिर्भर बनने का भी मौका मिलेगा।

FoodioTech नामक एप तैयार

भारतीय प्राद्योगिकी संस्थान आईआईटी कानपुर के मैकेनिकल इंजीनियरिंग बीटेक के छात्र आकाश ज्योति दास ने FoodioTech नामक एप तैयार किया है। साथ ही इसे सह संस्थापक पृथ्वी साई के साथ मिलकर अखिल भारतीय स्तर पर लॉंच भी किया है। असम से संबंध रखने वाले आईआईटीयन आकाश ज्योति दास का कहना है कि उन्होंने ने यह एप फूड ब्लॉगर्स और होम मेकर्स के लिए खासतौर पर बनाया है। यह घरेलू महिलाओं को शेफ के लिए नया मंच देगा। उन्हें घर बैठे अच्छी कमाई करने का मौका देगा। यह ऐप मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत का पालन कर रहा है।

घर से दूर रह रहे लेागों को होगा फायदा

अमूमन देखा जाता है कि घर से दूर शहरों में रह रहे छात्र व अन्य लोग घर जैसा खाना खाने को तरस जाते हैं। होटल आदि के मसालेदार खाना खाकर वह बीमार होने लगते हैं। ऐसे में आकाश ज्योति द्वारा तैयार एप उन्हें काफी फायदा देगा। उन्हें FoodioTech ऐप के माघ्यम से घर जैसा खाना मिलेगा।

महिलाअेां को कमाई का मिलेगा मौका

आईआईटी कानपुर के छात्र आकाश ज्योति दास द्वारा बनाए FoodioTech एप महिलाओं को कमाई करने का अच्छा मौका देगा। ऐप से उन महिलाओं को घर बैठे अच्छी कमाई करने का मौका मिलेगा, जो खाना तो अच्छा बनाना जानती हैं, लेकिन उस हुनर का फायदा नहीं उठा पातीं। आकाश ज्योति के अनुसार महिला इससे जुडकर अच्छी कमाई कर सकती हैं।

200 होम सेफ के साथ किया गया है शुरू

आकाश ज्योति दास ने बताया कि मौजूदा समय में इसे 200 होम सेफ के साथ दिल्ली एनसीआर में शुरू किया है। जल्द ही इसे अन्य शहरों में शुरू किया जाएगा। आकाश ज्योति के अनुसार फिलहाल उनके पास त्वरित डिलीवरी नहीं है। लेकिन इससे वह अपने बेस के 5 किलोमीटर के दायरे में ऑर्डर करने को तैयार रहेंगे।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -