Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

होने से पहले ही टूट गई रतन टाटा और एलन मस्क की पार्टनरशिप, टाटा मोटर्स ने ये खुलासा कर चौंका दिया

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

भारत में दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी भारत में आने से पहले ही चर्चाओं में है। कहा जा रहा था कि यह कंपनी भारत में टाटा मोटर्स के साथ पार्टनरशिप के लिए तैयार है। देश के जाने माने उद्यमी और लोगों के दिलों पर राज करने वाले रतन टाटा की अगुवाई वाली टाटा मोटर्स ने भी अपने टवीटर हैंडल के जरिए हाल ही में एलन मस्क की कंपनी टेस्ला के साथ पाटर्नरशिप के संकेत दिए थे। पंरतु बाद में अचानक ना जानें भीतर ही भीतर ऐसा क्या हुआ कि टाटा मोटर्स ने ना केवल अपना यह टवीट वापिस ले लिया, बल्कि टेस्ला के साथ सांझेदारी की खबरों का भी खंडन कर दिया।


पहले दिए थे टाटा ने पार्टनरशिप के संकेत
टाटा के इस खंडन के बाद भारत में प्रवेश कर रही टेस्ला को लेकर कई तरह की चर्चाओं ने जन्म ले लिया है। हालांकि जिस प्रकार से टाटा मोटर्स ने टेस्ला के साथ संभावित पार्टनरशिप को लेकर संकेत दिए थे, उसे देखकर माना जा रहा था कि ये दोनों बड़ी कंपनियां भारत के कार बाजार पर पूरी तरह से कब्जा करने के लिए तैयार हैं। मगर एक साथ यह संभावित सांझेदारी शुरू होने से पहले ही टूटने की खबर ने बाजार में कई प्रकार की खबरों को जन्म दे दिया है।

अकेले ही कूदेगी भारत के बाजार में
वहीं दूसरी ओर टेस्ला ने भारतीय बाजार में आने के संकेत दे दिए हैं। कंपनी प्रमुख एलन मस्क ने अपने अधिकारिक टवीट के जरिए जैसा वादा किया था कहकर इस खबर को पुष्ट कर दिया है। इस बीच टेस्ला ने भारत में आने के लिए अपनी कंपनी का बेंगलौर में रजिस्टे्रशन भी करवा दिया है। टेस्ला इंडिया मोटर्स एंड एनर्जी प्राईवेट लिमिटेड के नाम से रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज बैंगलोर में एक लाख रुपए की फीस भरकर पंजीकृत करवा दिया है।

टेस्ला ने नियुक्त किए डायरेक्टर
इस कंपनी में वेेकटरांगम श्रीराम, डेविड जॉन फ्रिस्टीन और वैभव तनेजा को डायरेक्टर के तौर पर नियुक्ति भी दे दी है। टेस्ला इंडिया अपनी कंपनी के आरएंडडी सेंटर निर्माण के लिए पांच राज्यों से बातचीत कर रही है। माना जा रहा है कि टेस्ला अब बिना किसी की पार्टनरशिप में ही भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार है। यह कंपनी देश में इलेक्ट्रिक कारों को उत्पादन कर बाजार में छाने की पूरी तैयारी कर रही है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -