Tuesday, May 18, 2021
- Advertisement -

त्रिवेंद्र सरकार का बड़ा ऐलान,Haridwar की होनहार बेटी सृष्टि गोस्वामी बनेगी उत्तराखंड की मुख्यमंत्री

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

उत्तराखंड में जल्द ही ऐसा दिन आएगा, जब राज्य की सरकार की मुखिया एक बेटी होगी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बालिका दिवस पर यह बड़ा निर्णय लिया है। सीएम के इस निर्णय के बाद उत्तराखंड में एक बच्ची मुख्यमंत्री होगी और वहां की सरकार चलाएगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के इस निर्णय से प्रदेश में उत्साह की लहर है। लोगों ने उनके इस निर्णय का स्वागत किया है।

बालिका दिवस पर शपथ लेगी सृष्टि

सीएम ने बालिका दिवस 24 जनवरी को हरिद्वार की एक होनहार बालिका को मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपने का निर्णय लिया है। इस सौभागयशाली बच्ची का नाम है सृष्टि गोस्वामी जोकि हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की निवासी है। इस दिन सृष्टि गोस्वामी को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलवाकर विधानसभा के कक्ष नंबर-120 में बाल विधानसभा का आयोजन किया जाएगा।

विधानसभा को संबोधित करेंगी सृष्टि

इस बाल विधानसभा में सृष्टि गोस्वामी अपना पदभार ग्रहण करने के उपरांत सदन को संबोधित कर अपनी सरकार के महत्वपूर्ण निर्णयों से अवगत करवाएंगी। इस दौरान राज्य के करीब एक दर्जन से भी अधिक विभाग अपनी प्रस्तुति से मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी को अवगत करवाएंगे। जिसके बाद वह निर्णय लेंगी कि किस विभाग की कार्यप्रणाली संतोषजनक है और किसी विभाग में क्या फेरबदल किया जाना है।

पहली बार बनेगी ये सरकार

उत्तराखंड के इतिहास में संभवतय: ऐसा पहली बार होगा, जब एक बच्ची को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठाकर उनकी ताजपोशी की जाएगी। त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार का यह निर्णय राज्य में क्या बदलाव और क्रांति लाएगा, यह आने वाले दिनों में ही पता चल पाएगा। मगर इससे यह जरूर तय हो गया है कि मौजूदा सीएम अपने इस निर्णय से यह संदेश देने का सफल प्रयास कर रहे हैं कि उनके राज्य में बच्चियों और महिलाओं को भरपूर मान सम्मान दिया जा रहा है।

सीएम ने दिया से संदेश

महिला एवं घरेलू अपराधों के प्रति भी सीएम रावत ने अपना साफ संदेश दे दिया है कि इसके प्रति कोई समझौता नहीं किया जाएगा। यानि कि मौजूदा त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार में जहां महिलाओं का मान सम्मान मुख्य आधार होगा वहीं दूसरी ओर घरेलू हिंसा के प्रति उनका कठोर रवैया रहेगा।

जोर शोर से चल रही है नई सरकार की तैयारियां

फिलहाल उत्तराखंड में नई मुख्यमंत्री और नई विधानसभा को लेकर तैयारियां जोर शोर से की जा रही हैं। अधिकारी इस नई पहल को लेकर बेहद ही उत्साह में हैं। भावी मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी भी अपनी ताजपोशी को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दे रही हैं। उनके परिवार व सूबे के लोगों में भी खासी खुशी दिखाई दे रही है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -