Thursday, April 22, 2021
- Advertisement -

इस डॉग ने किया नेक काम, अपनी अक्लमंदी से बचाई एक नव जन्मे बच्चे की जान

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

यही वजह है कि दुनिया में डॉगी को सबसे भरोसेमंद व वफादार जानवर माना जाता है। अपने मालिक को अपनी जान से भी ज्यादा चाहने वाले डॉगी की वफादारी के तमाम किस्से सुने जाते हैं। इस जानवर ने एक बार फिर से अपनी अक्लमंदी का परिचय देते हुए एक मासूम व नव जन्मे बच्चे की जान बचा बचाने का शानदार करिश्मा कर दिखाया। डॉगी की इस अक्लमंदी को देखकर दुनिया उसकी कायल हो गई है। लोग उसकी मिसाल दे रहे हैं और इस वफादार जानवर की प्रशंसा के पुल बांधे जा रहे हैं।

कूडे के ढेर में पड़ा था यह नवजात बच्चा

यह मामला है फिलीपिंस का, जहां एक डॉगी ने कचरे के ढेर में पड़े एक नव जन्मे बच्चे की जान बचाने का बड़ा काम कर दिखाया है। यह कहानी किसी भी फिल्म की स्टोरी जैसी जान पड़ती है, लेकिन है बिल्कुल सत्य। बताया जाता है कि जरनैल नाम का एक शख्स हर रोज की तरह अपनी बाईक पर सेबू की पहाडिय़ों से गुजर रहे थे। तभी एक कुत्ता उनके पीछे पड़ गया और जोर जोर से लगातार भौंक रहा था।

facebook/Hope for strays

जनरैल को लगा, डॉग कुछ कहना चाहता है

जनरैल को अचानक ऐसा लगा, जैसे वह कुत्ता उनसे कुछ कहना चाह रहा है। उन्होंने इस डॉगी की मंशा को भांपते ही अपनी बाईक रोक दी। जनरैल के रूकते ही डॉगी उन्हें अपने पीछे चलने का इशारा करने लगा। जनरैल भी अपनी बाईक लेकर उसके पीछे हो लिए। डॉग उन्हें एक कूडे के ढेर की तरफ ले गया, वहां जाकर वह एक गठरी के पास जाकर खड़ा हो गया। जनरैल ने उस गठरी के पास जाकर देखा तो उसमे एक मासूम सा बच्चा था। बच्चा जीवित और बिल्कुल स्वस्थ था। उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को दी।

ब्लैकी था डॉगी का नाम

बाद में पूरी जानकारी करने पर पता चला कि जिस डॉगी ने इस बेहतरीन काम को अंजाम दिया है, उसका नाम ब्लैकी है और वह एक परिवार के साथ रहता है। इस तरह से एक डॉग ने अपनी समझदारी से नेक काम कर दिखाया और एक मासूम बच्चे को नई जिदंगी देकर अपनी अक्लमंदी से पूरी दुनिया को एक बार फिर से रूबरू करवा दिया।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -