Monday, April 19, 2021
- Advertisement -

भीड़ में फंसे लोगों की टेंशन दूर करता है ये पुलिसवाला, जानें कैसे सडक़ पर डांस कर दुनिया में पाई शोहरत

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

मध्यप्रदेश में एक ऐसा अनोखा यातायात पुलिसकर्मी भी है, जिनकी दुनिया भर में अलग ही पहचान है। देश दुनिया में वह एक जाना पहचाना चेहरा है। हर कोई उनके काम करने के तौर तरीकों का कायल है। जी-हां यहां बात कर रहे हैं इंदौर में यातायात कांस्टेबल रंजीत सिंह की। जिनके एक इशारे पर वाहनों का काफिला जाम हो जाता है। उनके नाचते ही लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। सडक़ पर चलते हुए चाहे कोई कितने भी तनाव में क्यों ना हो, मगर रंजीत सिंह को देखकर वह अपनी हंसी नहीं रोक पाते और सारा तनाव हवा में उड़ जाता है।

twitter

इस पुलिस कर्मी के हैं लाखों फैन
बता दें कि रंजीत सिंह की लोकप्रियता का आलम ये है कि सोशल मीडिया में उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है। उनकी खासियत भी ये है कि वह जिस चौराहे पर खड़े हो जाते हैं, लोग उन्हें जादुई नजरों से देखते हैं। उन्हें यातायात संचालित करते देखकर लोग ना केवल हैरान हो जाते हैं, बल्कि उन्हें एकटक देखते रह जाते हैं। दरअसल रंजीत सिंह जब चौराहे पर खड़े होकर डांस करते हैं, तब सारा टे्रफिक एक कतार से चलता है। चाहे सडक़ पर कितनी ही भीड़ क्यों ना हो, रंजीत सिंह के डांस को देखकर लोग लाईन से चलने लगते हैं। वह डांस करते हुए वाहनों की भीड़ को पलक झपकते ही कंट्रोल कर लेते हैं।

डांस करने के पीछे है ये कहानी
बता दें कि रंजीत सिंह के डांस करते हुए वाहनों को कंट्रोल करने के पीछे भी एक कहानी है। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार एक बार उन्हें विभाग से मैसेज मिला कि एक जगह एक्सीडेंट हो गया है, वहां उन्हें पहुंचना है। रंजीत सिंह जब वहां गए तो यह देखकर सन्न रह गए कि एक्सीडेंट मेें जिसकी मृत्यु हुई है, वह उनका दोस्त था। इस दुख की घड़ी में भी उन्हें यातायात कंट्रोल करने के लिए सडक़ के उस पार जाना था। जैसे ही वह गुस्से और रोष में सडक़ पार करने लगे तो उनके मूवमेंट को देखकर लोग रूक गए । उनके अधिकारी ने यह बात उन्हें बताई और तभी से उन्होंने यातायात कंट्रोल करने के दौरान डांस को अपनी कार्यप्रणाली में शामिल कर लिया।

माईकल जैक्सन के फैन हैं रंजीत
माईकल जैक्सन के फैन रहे रंजीत सिंह ने इस हादसे के बाद से यातायात कंट्रोल करने के लिए मूनवॉक को शामिल कर लिया। तब से ही वह डांस करते हुए यातायात को कंट्रोल करते हैं। हालांकि रंजीत सिंह का कहना है कि वह डांस के शौकीन रहे हैं और इस फील्ड मेें ही जाना चाहते थे, मगर पैसों की तंगी की वजह से उन्हें अपना शौक छोडक़र यातायात कांस्टेबल बनना पड़ा है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -