Tuesday, January 19, 2021
- Advertisement -

बना दिया सबसे बड़ा ग्रीटिंग कार्ड, इस प्रवासी भारतीय ने तोड़ दिया यह रिकॉर्ड

Must Read

सलाम है इस शिक्षक को, हर रोज घोड़े पर बच्चों को पढ़ाने के लिए 18 किलोमीटर दूर जाते हैं वेंकटरमन

गुरू और शिक्षक किसी की भी तकदीर बनाने में सक्षम माने जाते हैं। कहते हैं कि शिक्षक उस दीपक...

किसी की मोहताज नहीं होती कामयाबी, प्रिंस ने साबित कर दिखाया, बनाया ऐसा पक्षी, जो बचाएगा हजारों जिदंगी

कहते है कि कामयाबी किसी की मोहताज नहीं होती। जिसके अंदर काबलियत होगी, कामयाबी उसकी चौखट पर खड़ी होती...

New Delhi: कहते हैं एक बार जब सफलता का स्वाद चख लिया तो बार-बार सफलता का स्वाद चखने की आदत सी पड़ जाती है। इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यूएई में प्रवासी भारतीय जिनके नाम न जाने कितने ही वल्र्ड रिकॉर्ड हैं। फिर भी उन्होंने हाल में जो कारनामा कर दिखाया है, उसे देखने के बाद पूरी दुनिया उनकी दीवानी हो रही है। इस शख्स का नाम है रामकुमार सारंगपाणि है। रामकुमार ने सबसे बड़ा ग्रीटिंग कार्ड बनाकर वल्र्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। साथ ही नया रिकॉर्ड भी बना दिया है। बता दे कि उन्होंने पॉप अप ग्राटिंगस कार्ड के तहत वल्र्ड रिकॉर्ड तोड़ा है।

इनके नाम है इतने रिकॉर्ड
यूएई में रामकुमार सारंगपाणि के नाम एक नहीं बल्कि सबसे अधिक गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं। बताया जाता है कि यह उनका 19वां रिकॉर्ड है, जो उन्होंने ग्रीटिंगस बनाकर पूरा किया है।

आम ग्रीटिंग कार्ड से 100 गुना बड़ा
रामकुमार का ग्रीटिंग कार्ड अन्य ग्रीटिंग कार्ड की तुलना में काफी बड़ा है। बताया जाता है कि यह कार्ड 100 गुना बड़ा है। खास बात यह है कि इस ग्रीटिंग में यूएई के उप राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ दुबई के शासक शेक मोहम्मद बिन राशिद अल मकतौम के चित्र का कोलाज भी है।

इससे पहले इनके नाम था रिकॉर्ड
रामकुमार से पहले यह रिकॉर्ड हांगकांग निवासी का था। इसने 6.729 वर्ग मीटर क्लोजड सरफेस एरिया में ग्रीटिंग बनाई थी। इसी का रिकॉर्ड रामकुमार ने तोड़ा है। उन्होंने 8.20 वर्ग मीटर का क्लोजड सरफेस एरिया है।

इस आर्ट गैलरी में होगी प्रदर्शित
बताया जा रहा है कि इस कार्ड को नुमिसबिंग आर्ट गैलरी, दोहा केंद्र अल मकतूम रोड पर प्रदर्शित किया जाएगा। यह प्रदर्शनी 4 जनवरी से लेकर 18 जनवरी तक चलेगी। बताते चले कि इस ग्रीटिंग कार्ड को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -