Wednesday, January 20, 2021
- Advertisement -

34 बच्चों की मां है ये जिदांदिल अभिनेत्री, 600 करोड़ की प्रॉपर्टी को मार दी थी ठोकर, जीती है आलीशान जिदंगी

Must Read

सलाम है इस शिक्षक को, हर रोज घोड़े पर बच्चों को पढ़ाने के लिए 18 किलोमीटर दूर जाते हैं वेंकटरमन

गुरू और शिक्षक किसी की भी तकदीर बनाने में सक्षम माने जाते हैं। कहते हैं कि शिक्षक उस दीपक...

किसी की मोहताज नहीं होती कामयाबी, प्रिंस ने साबित कर दिखाया, बनाया ऐसा पक्षी, जो बचाएगा हजारों जिदंगी

कहते है कि कामयाबी किसी की मोहताज नहीं होती। जिसके अंदर काबलियत होगी, कामयाबी उसकी चौखट पर खड़ी होती...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

अपने फिल्मी कैरियर व पर्सनल लाईफ को लेकर चर्चाओं में रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिन्टा एक बार फिर से सुर्खियों में है। प्रीति ने ऋषिकेश के एक अनाथ आश्रम से 34 बच्चियों को गोद लेकर मानवता का परिचय दिया है। कई दमदार फिल्मों से इंडस्ट्रीज में तहलका मचाने वाली प्रीति को लेकर कई चर्चाएं अपने आप में गरम रहती हैं। प्रीति ने वर्ष 1998 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म दिल से थे। इसके अलावा सोल्जर फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला था। सोल्जर फिल्म में उन्होंने बॉबी देओल के साथ शानदार अभिनय किया था। इस फिल्म को आज भी लोग याद रखे हुए हैं। इनके अलावा प्रीति ने पंजाबी, हिन्दी, तेलगू सहित कई भाषाओं की फिल्मों में काम करके लोगों को अपना दीवाना बनाया है। उनके गाल के डिपंल व उनकी मनमोहक मुस्कान के आज भी लाखों लोग कायल हंै।

इस फिल्म में किया था कुंवारी मां का शानदार रोल

क्या कहना फिल्म में प्रीति ने कुंवारी मां का शानदार रोल किया था। यह फिल्म उनके अभिनय व दमदार स्टोरी को लेकर खासी चर्चाओंं में रही थी। इस फिल्म में प्रीति ने बिना विवाह किए गए बच्चे को जन्म देने वाली मां का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने खासी लोकप्रियता भी बटोरी थी। प्रीति बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं है। हालांकि उनकी सन्नी देओल के साथ भैयाजी सुपरहिट नाम से एक फिल्म आई थी, जोकि बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुईथी। इसके बाद से प्रीति की कोई नहीं फिल्म नहीं आई है। इसके इतर भी प्रीति एक शानदार लाईफ स्टाईल जी रही है।

34 बच्चियों को लिा है गोद

फिल्म जिदंगी और अपनी लाईफ स्टाईल के अलावा भी प्रीति को लेकर एक बहुत बड़ी खबर सामने आई है। प्रीति ने मानवता के नाम पर भी अनेक काम किए हैं। बता दें कि 45 साल की प्रीति का उनके प्रेमी नुस्ली वाडिया से बे्रकअप होने के बाद से उनकी चर्चाएं शांत रूप लिए हुए हैं। इसके बावजूद वह 34 बच्चियों की मां जरूर कहलाई जाती हैं। उन्होंने ऋषिकेश की 34 बच्चियों को वर्ष 2009 में गोद लिया था और वह आज तक एक मां की तरह से उनका पालन पोषण भी कर रही हैं। उनका सारा खर्च प्रीति खुद उठाती हैं।

इस फिल्म निर्माता ने लिया था प्रीति को गोद

प्रीति के बारे में शायद यह बहुत कम लोगों को पता होगा कि फिल्म निर्माता एवं कमलिस्तान स्टुडियो के मालिक शानदार अमरोही इस जिंदादिल अभिनेत्री को अपनी पुत्री मानते थे। साल 2010 में उन्होंने प्रीति को गोद लेने की घोषणा भी की थी और इसके साथ ही वह अपनी इस दत्तक पुत्री के नाम 600 करोड़ रुपए की सपंत्ति करना चाहते थे। पंरतु प्रीति ने यह दौलत लेने से इंकार कर दिया थाा। अब इसके पीछे क्या कारण रहा, यह तो वे दोनों ही बेहतर जानते हैं। पंरतु प्रीति ने इतनी बड़ी संपत्ति को स्वीकार करने से मना कर दिया था।

पीएचडी की उपाधि से है सम्मानित प्रीति जिन्टा

प्रीति को एक्टिंग के अलावा पढ़ाई में भी महारत हासिल है और वह पढ़ाई में शुरू से ही काफी तेज रही हैं। वर्ष 2010 में उन्हें ईस्ट लंदन स्थित यूनिवर्सिटी से पीएचडी की मानद उपाधि मिली थी। इसके अलावा प्रीति हावर्ड यूनिवर्सिटी से भी पढ़ाई कर चुकी हैं। जहां तक उनकी लाईफ स्टाईल का सवाल है तो वह ना केवल जिंदादिल जीवन जी रही हैं, बल्कि पैसों की उनके पास कोई कमी नहीं है। बताया गया है कि साल 2016 में उन्होंने अपने से दस साल छोटे जीन से विवाह रचा लिया था। नुस्ली वाडिया से ब्रेकअप के बाद उनका जीन गुडइनफ से अफेयर चला था। इसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे।

- Advertisement -

Latest News

- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -