Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

लंबाई बढ़ाने के लिए इस शख्स ने खर्च कर दिए 55 लाख, जानिए कैसे हुआ ये चमत्कार

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

किसी भी शख्स की पर्सनेलिटी में कद का बहुत महत्व होता है। लंबा कद किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व में चार चांद लगा देता है । इसलिए हर कोई चाहता है कि उसका कद लंबा हो, ताकि भीड़ में वह अलग ही खड़ा हुआ दिखाई दे। लंबा कद-काठी पाने की चाहत में लोग खूब मेहनत भी करते हैं। इसके लिए बच्चों को घर में ही शुरू से नसीहत दी जाती है कि बेटा लटका करो, नहीं तो छोटा कद रह जाएगा।

facebook/limbplastx

कद की वजह से घेर लेती है हीन भावना

छोटे कद के लोग या फिर युवा कई बार हीनभावना के शिकार भी हो जाते हैं। यही वजह है कि लोग चाहते हैं कि उनका लंबा कद हो। इसके लिए लोग खूब पैसा भी खर्च करते हैं। कई लोग तो दवाईयां लेकर खुद का लंबा कद पाने का यत्न भी करते हैं। आज हम आपको बताते हैं कि लंबा कद पाने के लिए एक शख्स ने खूब प्रयास किए, ताकि वह अपनी खूबसूरती को शानदार तरीके से दिखा सके। इसके लिए इस व्यक्ति ने जो किया वह अपने आपमे हैरान कर देने वाला है।
हाईट बढ़ाने के लिए किया ये काम
अमेरिका में रहने वाले एक शख्स ने भी अपनी हाईट बढ़ाने के लिए ऐसा काम किया कि वह मीडिया की सुर्खियों में आ गया। इस युवक ने लंबाई बढ़ाने के लिए अपने शरीर की कॉस्मेटिक सर्जरी करवा ली। सर्जरी करवाने की खबर बाहर आते ही वह युवक सोशल मीडिया की हैडलाईन बन गया। इस व्यक्ति ने इस सर्जरी की बदौलत अपना कद 5 फुट 11 इंच से 6 फुट 1 इंच कर लिया।

 

सर्जरी पर खर्च किए लाखों रुपए

हाईट बढ़ाने के लिए सर्जरी पर इस युवक ने करीब 55 लाख रुपए की भारी भरकम रकम खर्च कर दी। इस रकम से करवाई गई सर्जरी के बाद यह युवक रातों रात दुनिया भर में फेमस हो गया। डेली मेल की खबर ने इसका खुलासा किया है। अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले डलास के.अल्फॉसों फ्लोरेस की यही इच्छा रहती थी कि उनका कद लंबा होना चाहिए। वह बचपन से ही खुद की लंबाई बढ़ाने को लेकर गंभीर रहकर तरह तरह के प्रयास भी करते थे। इसके चलते ही अल्फॉसो ने अपनी सर्जरी करवाकर हाईट बढ़वा ली।

लोगों ने किया था मना

हालांकि दोस्त और परिवार के सदस्यों ने इसके लिए मना भी किया था। मगर वह नहीं माने और हर हाल में अपनी लंबाई बढ़वाना चाहते थे। सर्जरी के बाद इस शख्स की हाईट 6 फुट से अधिक पहुंच गई है।

डाक्टर ने बताया इस तरह से होती है सर्जरी

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डा.देबीप्रसाद ने बताया कि इस सर्जरी को लिम्बप्लास्टिक्स कॉस्मेटिक प्रकिया कहा जाता है। इस सर्जरी में जांघ की हडडी या टिबिया जिसे पैर की हडडी का निचला भाग कहा जाता है को हाईड बढ़ाने के लिए प्रयोग में लाया जाता है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत किसी भी इंसान की हाईट करीब 6 इंच तक बढ़ाई जा सकती है। इसी प्रक्रिया के अंतर्गत ही अल्फॉसो की सर्जरी की गई और उसकी हाईट में इजाफा कर दिया गया।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -