Friday, April 23, 2021
- Advertisement -

शादी में डीएम से मांगा अनोखा दहेज, युवती ने कहा, मेरे विवाह के लिए बनवा दो नई सडक़

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

आज तक शादी में दहेज के रूप में कारें और मंहगे तोहफे लेते और देते देखा होगा। मगर इन दिनों एक युवती ने अपनी शादी में अनोखी डिमांड रख दी। जिसने भी कन्यादान के तौर पर युवती की इस मांग को सुना, वह ना केवल हैरान रह गए, बल्कि उसकी तारीफ करते हुए भी नहीं थक रहे। इस युवती ने अपनी शादी में शहर के डीएम से सडक़ बनवाने की मांग कर दी। यह सुनकर डीएम भी आश्चर्यचकित रह गए। इस अनोखी गुहार पर डीएम ने अपनी तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ी।

अलीगढ़ का है ये मामला

यह अजीबो गरीब मामला है उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के अंतर्गत आने वाले इगलास तहसील के गांव चूरा नंगला का। इस युवती ने डीएम को बताया कि उनके गांव की मात्र आधा किलोमीटर सडक़ लगभग बीस साल से बदहाल है। किसी ने भी इस सडक़ को बनवाने की जहमत नहीं उठाई। दरअसल सडक़ के साथ ही एक पानी की पोखर है। जिस वजह सारा पानी इस सडक़ पर भरा रहता है और उनका आना जाना मुश्किल स्थिति में है। सडक़ के खराब होने की वजह से उसकी बारात उनके घर तक नहीं आ पाएगी।

amar ujala

डीएम भी यह सुनकर रह गए हैरान

डीएम चंद्रभूषण ने जब इस युवती की सारी बात सुनी तो वह दंग रह गए। उन्होंने भी माना समस्या बेशक छोटी है, मगर है बिल्कुल ठीक। इसलिए युवती की बात सुनते ही डीएम ने तत्काल संबंधित विभाग को सडक़ बनाने के आदेश दिए। युवती की शादी 27 फरवरी को होनी है, इसलिए डीएम ने डीआरडीए विभाग को इस टाईम लिमिट से पहले ही सडक़ बनाने के लिए कहा है। डीएम ने यह भी कहा है कि यदि समय पर सडक़ नहीं बनी तो प्रशासनिक स्तर पर अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

इस दिन होनी है युवती की शादी

इगलास तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव चूरा निवासी विशंबर की 25 वर्षीय बेटी करिश्मा का विवाह 27 फरवरी को होना है। बीएड पास करिश्मा का रिश्ता रामघाट रोड पर रहने वाले युवक से तय हुआ है। 27 फरवरी को करिश्मा की बारात आनी है, मगर सडक़ की बदहाली को लेकर यह परिवार इतना परेशान है कि वह डीएम के पास अपनी गुहार लेकर पहुंच गए। इस सडक़ की वजह से गांव के लोगों की परेशानी बहुत अधिक है। इस जर्जर सडक़ की वजह से अधिकांश ग्रामीण अपने गांव में बारात नहीं बुलाते और गांव से बाहर जाकर ही शादी करते हैं।

कई बार लगाई है गुहार, मगर

हालांकि ग्रामीण कई बार इस सडक़ को बनाने के लिए संबंधित अधिकारियों तक गुहार लगा चुके हैं, मगर कोई सुनने को तैयार नहीं होता। यही वजह है कि बीस साल से यह सडक़ इसी अवस्था में है। इसके चलते ही युवती करिश्मा इस सडक़ के निर्माण की मांग को लेकर डीएम तक पहुंच गई। अब उन्हें उम्मीद है कि यह सडक़ शादी से पहले जरूर बन जाएगी। इसलिए करिश्मा ने अपने विवाह के कन्यादान के तौर पर डीएम से सडक़ बनाने की मांग कर दी।

लड़कियों को शिक्षा के प्रति करती है जागरूक

बता दें कि अपने परिवार में करिश्मा छह भाई बहनों में नंबर तीन पर है। बीएड तक पढ़ाई करने के बाद अब उसका विवाह किया जा रहा है। गांव में वह लड़कियों को शिक्षित करने के प्रति जागरूक करती रहती है। उसका मानना है कि शिक्षित समाज ही लोगों को अपने हक के लिए जागरूक करने में बड़ी भूमिका निभाता है। करिश्मा का एक भाई गाजियाबाद रेलवे विभाग में इंजीनियर की पोस्ट पर नियुक्त है। फिलहाल इस युवती के कन्यादान की अनोखी खबर जिसने भी सुनी, वही हैरान है। लोगों ने इस साहसी युवती की प्रशंसा भी की है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -