Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -

उम्र को मात देकर 24 घंटे दौड़ी 44 साल की प्रीति,पुरूषों को पीछे छोडक़र हासिल की पहली पोजीशन

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

इस देश में कई लोग उम्र को महज एक नंबर साबित कर देते है। बेशक से उनकी उम्र बढ़ती रहती है, लेकिन उनके शरीर का फिटनेस लेवल जवान लोगों की तरह की बना रहता है। वह अपनी उम्र से 10 साल छोटे लोगों को भी फिटनेस के मामले में मात दे देते हैं। ऐसे ही लोगों में 44 साल की प्रीति लाला शामिल है। जिन्होंने Ageas Federal Life Insurance wy-hour Stadium Race  में जीतदर्ज करके सफलता हासिल की है। प्रीति ने रेस को जीतने के लिए नया रिकार्ड बनाया। उन्होंने 23 पुरुषों को पीछे छोड़ते हुए लगातार 24 घंटों तक दौड़ लगाई। इसके साथ ही उन्होंने 193.60 किलोमीटर की दूरी तय की। उनके प्रतिद्वंदी परविंदर सिंह ने 154 किलोमीटर की रेस पूरी करके दौड़ में दूसरा स्थान हासिल किया।

Representation image pixabay

पेशे से शिक्षक से प्रीति लाला

प्रीति लाला पेशे से शिक्षक है। हालांकि वह बच्चों को योग की ट्रेनिंग भी देती है। उनकी फिटनेस का राज भी योग है। वह प्रतिदिन एक से दो घंटे योग करती है। प्रीति बताती है कि योग से आपको अपनी शारीरिक क्षमता बढ़ाने में भी काफी मदद मिलती है। उनके अनुसार योग आपके मन और मस्तिक को कंट्रोल करने में काफी सहायता करता है। वह बताती है योग करने से पहले उनकी दौडऩे की क्षमता काफी कम थी। इसके लिए योग से उन्हें अपनी शारीरिक क्षमता बढ़ाने में मदद मिली। प्रीति में रेस में 12 घंटे में 100 किलोमीटर से अधिक कवर कर दिया। उन्होंने 193.60 किलोमीटर की दूरी तय की।

मां बनने के बाद शुरू किया दौडऩा

प्रीति बताती है कि उन्होंने मां बनने के बाद दौडऩा शुरू किया। पहले वह एक से दो किलोमीटर की दौड़ लगाती थी। इसके बाद वह धीरे धीरे दौड़ का दायरा बढ़ाती गई। अब वह 15 से 20 किलोमीटर की दौड़ आराम से पूरी कर लेती है। प्रीति लालाल कहती है कि मैं उन लोगों को जवाब देना चाहती हूं जो केवल औरतों को किचन का सामान समझते हैं। महिलाएं आज के समय में कुछ भी कर सकती है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -