Thursday, April 22, 2021
- Advertisement -

7 घंटे तक खूंखार बाघ के साथ बाथरूम में बंद रहा कुत्ता, मगर फिर भी जिंदा बच निकला, जानिए कैसे

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

कहते हैं कि जिसे रखे साईयां, उसे मार सके ना कोय, यह कहावत इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों पर भी सटीक बैठती है। ऐसा ही एक नजारा उस समय दिखाई दिया, जब एक खूंखार बाघ के सामने एक कुत्ता घंटों तक एक ही स्थान पर कैद रहा और उसका बाल भी बांका नहीं हुआ। यह घटना जितनी सुनने में मजेदार है, उतना ही यह वाक्या चर्चा में छाया हुआ है।

बाथरूम में बाघ के साथ बंद रहा कुत्ता..

यह घटना कर्नाटक के साऊथ कन्नड जिले के कदाबा में बिलनिले गांव की है। वहां एक कुत्ता एक खूंखार बाघ के साथ सात घंटे तक बाथरूम में बंद रहा और फिर भी वह जीवित बचने में सफल रहा। दरअसल वन विभाग को सूचना दी गई थी कि गांव के एक घर में खतरनाक बाघ घुस आया है। जोकि बाथरूम में घुस गया है, जिसे घरवालों ने बाहर से कुंडी लगाकर अंदर बंद कर दिया। वन विभाग की टीम जब मौके पर पहुंची तो कर्मचारियों ने बाथरूम की एक खिडक़ी से अजीब नजारा देखा।

कुत्ते के साथ बैठे देखा बाघ को

बाथरूम के एक कोने में मरियल सा कुत्ता बैठा है, जबकि वहीं पास में बाघ भी मौजूद है, जोकि खतरनाक और तीखी नजरों से खिडक़ी से देख रह कर्मचारी को घूर रहा था। इस कर्मचारी ने जैसे ही बाघ की फिल्म वीडियो से शूट करनी शुरू की तो उसे देखकर बाघ ने कैमरे की तरफ छलांग लगा दी। हालांकि कर्मचारी खिडक़ी के दूसरी तरफ था, इसलिए बाघ उसका कुछ नहीं बिगाड़ पाया। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने टवीटर पर शेयर किया है। इस वीडियो को अब तक काफी अधिक लोगों द्वारा देखा जा चुका है।

कुत्ते के पीछे बाथरूम में जा फंसा बाघ

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार बुधवार की रात को एक बाघ इस कुत्ते का पीछा करते हुए पास के ही घर के बाथरूम में जा घुसा। अपनी जान बचाने के लिए कुत्ता छिपते हुए घर के बाथरूम में घुस गया और बाघ भी उसके पीछे ही वहां पहुंच गया। सुबह जब घर की एक सदस्य ने बाथरूम में जाने के लिए दरवाजा खोला तो अंदर बाघ को देखकर जोर से चिल्लाई और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारियों ने सात घंटे की अथक मेहनत के बाद बाघ को पकडऩे में सफलता पाई। इस दौरान कुत्ता भी जिसकी जिंदगी और मौत बाघ के हाथों में थी, वह भी सुरक्षित बाहर निकल आया।

बाघ जंगल में और कुत्ता गलियों में छोड़ दिया

पकडऩे के बाद बाघ को जंगल में वापिस छोड़ दिया गया, जबकि कुत्ता फिर से उन्हीं गलियों में घूमने लगा। मगर इस दौरान एक परिर्वतन देखने को जरूर मिला कि लोगों ने इस कुत्ते की जमकर खातिरदार भी की। जोकि मौत के मुंह में जाकर भी जिंदा वापिस लौट आया। वहीं वन विभाग के कर्मचारियों ने कुत्ते के जिंदा होने को लेकर खुलासा किया।

इसलिए जिंदा बच गया कुत्ता

कर्मचारियों ने बताया कि बाघ की आदत घात लगाकर शिकार करने की है। मगर जब कुत्ता उसके सामने ही था तो वह घात लगाने की कोशिश नहीं कर सका। संभवतय: इसलिए कुत्ता बच गया और वह सकुशल बाहर निकल आया। इसे ही तो कहते हैं कि जिसकी जितनी उम्र लिखी होती है, वह उसे जरूर मिलती है। शायद ही इससे बड़ा कोई दूसरा उदाहरण दिखाई दे।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -