Sunday, April 18, 2021
- Advertisement -

हाथी ने पेश की मानवता की मिसाल, नदी में डूबते आदमी को इस तरह से जिंदा बचा लाया

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

जानवरों में भी दूसरों की मदद का जज्बा होता है। खासतौर पर हाथी जैसे जानवर दूसरों की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं। चाहे फिर इंसान की मदद करना हो या अपने साथियों की, वह किसी को मुसीबत में देखते ही उसकी मदद के लिए दौड़े चले आते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इस स्टोरी में आपके सामने ला रहे हैं, जिसमें एक हाथी ने इंसान की मदद की बेमिसाल तस्वीर पेश कर लोगों का दिल जीत लिया है। इस हाथी ने इंसान को बचाने के लिए बिना कुछ सोचे समझे पानी में छलांग लगा दी और देखते ही देखते इंसान तक पहुंच गया।

susanta nanda/ twitter

इस वीडियो को देखकर दंग रह जाएंगे

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांता नंदा ने टवीटर पर शेयर किया है। इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि नदी किनारे जा रहे हाथियों के झुंड को एक आदमी पानी में डूबता दिखाई दिया। यह दृश्य को देखते ही हाथियों को लगा कि पानी में डूबते इंसान को शायद सहायता की जरूरत है। यह सोचते ही झुंड में से एक हाथी ने पानी में छलांग लगा दी, वह तैरते हुए उस इंसान तक पहुंच गया और अपनी सूंड की मदद से उसे सहारा दिया। वह उस आदमी को किनारे तक ले आया। हालांकि यह बाद में पता चला कि वह आदमी पानी में डूब नहीं रहा था, बल्कि पानी से तैरकर नदी पार कर रहा था।

हाथी ने पेश की मानवता की मिसाल

पंरतु हाथी ने मानवता की बड़ी मिसाल पेश करते हुए उस आदमी को बचाने का प्रयास किया। हाथी का यह अदभुत कारनामा सोशल मीडिया पर सुर्खियां बन गया है। जो भी इस वीडियो को देख रहा है, वह हाथी के साहस को सलाम कर रहा है। किस तरह से इस जानवर ने इंसान को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। इस वीडियो को लोगों द्वारा जमकर शेयर और लाईक किया जा रहा है। लोग इस हाथी के जज्बे को देखकर हैरान हैं।

मगर जानवर को मार देता है इंसान

दूसरी ओर यही इंसान अपने स्वार्थ के लिए इन बेजुबान जानवरों को मौत के घाट उतार देते हैं। पिछले दिनों देश के एक हिस्से में ऐसा ही एक दिल दहला देने वाला दृश्य भी आपने देखा होगा, जब एक गर्भवती हथिनी को खाने में बारूद मिलाकर खिला दिया गया था। यह हथिनी अपने बच्चे के साथ तड़प तड़प कर मौत के मुंह में चली गई थी। वहीं एक इंसान को पानी में डूबता देखकर इस हाथी ने बिना कुछ सोचे समझे इंसान को बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी। इसे कहते हैं सच्ची मानवता। सिटीमेल न्यूज इस हाथी के जज्बे को सलाम करता है।

 

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -