Tuesday, April 20, 2021
- Advertisement -

हरियाणा के पावरफुल मंत्री के भाई से उलझना सीनियर आईपीएस अधिकारी को भारी पड़ गया, मिल गई ये सजा

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

हरियाणा के पावरफुल मंत्री अनिल विज के भाई से उलझना एक सीनियर आईपीएस अधिकारी को भारी पड़ गया। मंत्री के भाई की शिकायत पर ना केवल इस बड़े पुलिस अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया, बल्कि उनके खिलाफ जांच कमेटी भी बिठा दी गई है। पुलिस अधिकारी और मंत्री के भाई के बीच हुई इस नोंकझोंक के बाद जिस तरह की कार्रवाई सरकार द्वारा की गई है, वह प्रदेश भर में सुर्खियों में है।

होम सैकेट्री ने जारी किए सस्पैंशन आर्डर

यह मामला प्रदेश के अंबाला शहर का है, जहां मंत्री के भाई रहते हैं। राज्य के होम सैकेट्री राजीव अरोड़ा ने डीआईजी स्तर के आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार को सस्पैंड करने के आदेश जारी किए हैं। इस आदेश के बाद डीआईजी को गुरूग्राम के भौंडसी में रिपोर्ट करनी होगी। उनका हैडक्वार्टर फिलहाल भौंडसी ही रहेगा।

प्रभावशाली मंत्री हैं अनिल विज

बता दें कि गृह, स्वास्थ्य और लोकल बॉडी जैसे भारी और पावरफुल मंत्रालयों के मंत्री अनिल विज के भाई कपिल विज के साथ ही डीजीआई अशोक कुमार के बीच कहासुनी हुई थी। जिसके बाद कपिल विज ने जब अपने साथ हुई अभद्रता की शिकायत अपने बड़े भाई से की तो तत्काल इस अधिकारी के खिलाफ पुलिस को शिकायत दे दी गई। घटना के समय डीआईजी अशोक कुमार स्टेट विजिलेंस ब्यूरो में नियुक्त थे।पुलिस ने इस मामले में अब डीआईजी अशोक कुमार के खिलाफ 323, 506 और 294 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में डीआईजी से भी उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, मगर उनसे बात नहीं हो पाई।

ये है पूरी घटना

पुलिस को दी गई शिकायत में कपिल विज ने बताया कि रविवार के दिन वह अपने दोस्त राकेश अग्रवाल के पोते की पार्टी में अंबाला छावनी के सरहिंद क्लब गए थे। डीआईजी अशोक कुमार भी इस पार्टी में मेहमान थे। जब कपिल विज लंच कर रहे थे, तभी अशोक कुमार ने उनके साथ गलत व्यवहार शुरू कर दिया। हालांकि कपिल ने उनसे रिक्वेस्ट भी की कि वह ऐसा ना करें। मगर वह नहीं मानें और उनके साथ बदतमीजी करते रहे।

नशे में थे डीआईजी ?

कपिल विज का आरोप है कि नशे की हालत में डीआईजी ने उनके दोस्त और परिवार के लोगों के साथ भी अभद्रता की। इसके बाद अपने भाई से स्वीकृति के बाद कपिल विज ने डीआईजी अशोक कुमार के खिलाफ अंबाला छावनी सदर में शिकायत दे दी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। दूसरी ओर राज्य सरकार ने डीआईजी अशोक कुमार को सस्पैंड कर दिया है।

आम आदमी की शिकायत भी सुनें सरकार

वहीं लोगों का कहना है कि मंत्री के भाई के साथ हुई घटना के बाद सरकार ने जिस तरह से कार्रवाई की, वह अपने आप में हैरान करने वाली है। जबकि राज्य में हर रोज पुलिस थानों या सडक़ों पर पुलिस वालों द्वारा लोगों के साथ मारपीट और गाली गलौच करना आम बात है, मगर उन लोगों को इंसाफ नहीं मिलता। पंरतु जब मंत्री के भाई के साथ ऐसी घटना हुई तो एक डीआईजी को सस्पैंड कर दिया। हालांकि लोगों का यह भी कहना है कि वह इसके खिलाफ नहीं हैं। मगर प्रदेश में कानून व्यवस्था सभी के लिए बराबर होना चाहिए। आम आदमी की शिकायत पर भी उसी तेजी से कार्रवाई होनी चाहिए, जिस तेजी से डीआईजी के खिलाफ की गई है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -