Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -

ईमानदारी जिंदाबाद, 20 लाख का सोना देखकर भी बेईमान नहीं हुआ ऑटो ड्राईवर,पुलिस ने किया सम्मानित

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

एक ऑटो ड्राईवर को अपने ऑटो में करीब 20 लाख रुपए का सोना मिला। मगर वह बेइमान नहीं हुआ। उसने ईमानदारी की ऐसी मिसाल पेश की, कि आज उसका नाम पूरे देश में लिया जा रहा है। यहां बात कर रहे हैं चेन्नई के क्रोमपेट की, जहां एक ऑटो ड्राईवर ने सोने से भरा बैग पुलिस के हवाले कर अपनी ईमानदारी का ऐसा प्रमाण पेश किया, जिससे सुन व देखकर सभी दंग हैं। सीधी भाषा में कहा जाए तो बीस लाख का सोना भी एक ऑटो ड्राईवर की ईमानदारी व उसके उसूलों को हिला नहीं पाया।

आटो में भूल गए थे सोने से भरा बैग

जिस व्यक्ति के ये गहने थे, वह अपनी बेटी की शादी से वापिस घर लौट रहे थे। वह अपना सोने से भरा बैग ऑटो में छोडक़र घर चला गया था। परंतु आटो वाले की ईमानदारी की वजह से उस व्यक्ति को अपनी खोई हुई अमानत फिर से मिल गई। इस तरह से ईमानदारी का परिचय देने वाले ऑटो ड्राईवर सरवन को उसकी इस उपलब्धि के लिए पुलिस ने सम्मानित किया है।

पुलिस को दी गई शिकायत

बता दें कि पॉल ब्राईट नाम के व्यक्ति की बेटी की शादी थी। पॉल मैरिज हॉल से वापिस अपने घर आ रहे थे। मगर वह अचानक सोने से भरा बैग ऑटो में भूल गए। जिस समय वह ऑटो से उतरे तो वह फोन पर बात कर रहे थे। सरवन भी पॉल को छोडक़र वापिस चला गया। कुछ देर बाद जब पॉल घर पहुंचे तो उन्होंने अपना सोने वाला बैग तलाशा। मगर वह परेशान हो गए, जब पता चला कि उनका बैग ऑटो में रह गया है। उनके पास ऑटो का नंबर भी नहीं था। पॉल ने इस बात की जानकारी क्रोमपेट पुलिस को दी। पुलिस ने सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर ऑटो का नंबर निकाल लिया। जोकि सरवन की बहन के नाम पर रजिस्टर्ड था।

सोने का बैग लेकर पहुंचा सरवन

वहीं दूसरी ओर ऑटो के पीछे रखा बैग देखकर सरवन भी परेशान हो गया। उसने सोचा कि वह ये बैग किस तरह से उसके मालिक तक पहुंचाए। परेशान सरवन सोने का बैग लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गया। यह देखकर पुलिस वाले काफी खुश हुए और उन्होंने सरवन को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। वहीं पॉल भी अपना सोने से भरा बैग पाकर रोने लगे। जबकि सरवन ने कहा कि उन्होंने कोई बड़ा काम नहीं किया है, यह तो उनका फर्ज था। वह घबरा गया था कि किस तरह से इस बैग को उसके मालिक तक पहुंचाया जाए।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -