Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -

अंतराष्ट्रीय मैराथन में धौनी ने बहादुरी दिखाते हुए जीता गोल्ड मेडल, आर्मी में नागा रेजिमेंट के सिपाही

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

उत्तराखंड के युवाओं में देश सेवा के साथ साथ खेलों को भी बड़ा के्रज है। समय-समय पर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर मेडल भी जीतते हैं। ऐसे ही युवाओं में चंपावत जिले के फौजी बहादुर सिंह धौनी भी शामिल है। धौनी ने हाल में ही इंटरनेशनल मैराथन में लंबी दौड़ में गोल्ड मेडल हासिल किया है। धौनी लोहाघाट ब्लाक के सीलिंग क्षेत्र के रहने वाले हैं। बहादुर नागा रेजिमेंंट का हिस्सा है। वह वर्तमान में आर्मी स्पोट्र्स इंस्टीट्यूट में कार्यरत है। इससे पहले भी वह कई प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुुके हैं।

इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में बढ़ाया देश का मान

हाल में ही बांगलादेश में आयोजित इंटरनेशनल मैराथन में बहादुर सिंह धौनी ने गोल्ड मेडल हासिल किया था। इस प्रतियोगिता में बहादुर सिंह को देखते ही दूसरे खिलाडिय़ों का जोश ठंडा पड़ गया था। प्रतियोगिता के दौरान बहादुर सिंह ने 42 किलोमीटर से अधिक की मैराथन प्रतियोगिता का सिर्फ 2 घंटे 21 मिनट 40 सैकेंड में पूरा कर लिया था। इससे पहले भी विदेशों में हुई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बहादुर ने कई मेडल अपने नाम किए हैं। इसमें बेल्जियम, अफ्रीका, सिंगापुुर और दक्षिण कोरिया शामिल है।

इंदिरा मैराथन में जीता था पहला पदक

वर्ष 2018 में प्रयागराज में आयोजित हुई अखिल भारतीय इंदिरा मैराथन में बहादुर सिंह ने पहले स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में उन्होंने मैराथन को 2 घंटे 19 मिनट को 12 सैेकेंड में पूरा कर दिया। फौजी बताते है कि उन्हें बचपन से ही दौड़ लगाने का शौक था। वह अपने खेतों में दौड़ते थे। अब इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ा रहे हैैं। बहादुर सिंह की उपलब्धि को हासिल करने के वजह से पूरे प्रदेश में खुशी की लहर दौड़ गई है। धौनी ने अपनी सफलता का श्रेय प्रशिक्षकों को दिया है। धौनी बताते है कि उनकी कामयाबी का सफर इसी तरह से जारी रहेगी।

 

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -