Tuesday, April 20, 2021
- Advertisement -

अब पेश है 23 कैरेट सोने से बनाई हुई दुनिया की सबसे मंहगी बिरयानी, खाएंगे तो हो जाएंगे निहाल

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

कहते हैं कि शौक के लिए आदमी कुछ भी करने के लिए तैयार रहता है। अपने शौक को पूरा करने के लिए आदमी कोई भी कीमत चुकाने से पीछे नहीं हटता। जी-हां इन दिनों बिरयानी का शौक रखने वालों के लिए यह बड़ी खबर हो सकती है। दुबई के एक बड़े होटल ने अपनी एनीवर्सरी पर एक खास किस्म की बिरयानी लांच की है। इस बिरयानी को 23 कैरेट सोने से सुसज्जित किया गया है। इस बिरयानी को दुनिया की सबसे मंहगी बिरयानी बताया गया है।

इतनी है इस शाही बिरयानी की कीमत

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार दुबई के डीआईएफसी के रॉयल व शानदार रेस्टोरेंट ने 23 कैरेट सोने से सजी हुई ये बिरयानी लांच की है। बॉम्बे बूरूच रेस्टोंरट द्वारा पेश की जाने वाली इस बिरयानी की कीमत 20 हजार रुपए है। हालांकि यह रेट सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। मगर बता दें कि इस बिरयानी को 6 लोग पेट भरकर खा सकते हैं। यानि कि 6 लोग इस लजीज बिरयानी को अपना शौक पूरा करने के लिए आसानी से खरीद सकते हैं। वैसे भी यह बिरयानी शौकीन लोगों के लिए ही बनाई गई है, ना कि पैसों का मोलभाव करने वालों के लिए।

मैन्यू में शामिल हैं इतनी डिश

इस बिरयानी के मेन्यू में कश्मीरी मटन कबाब के साथ साथ मलाई चिकन, मुगलई कोफ्ते, राजपूत चिकन कबाब, पुरानी दिल्ली मॅटन चॉप्स को भी शामिल किया गया है। इस बिरयानी को सजाने के लिए विशेष तौर पर केसर और खाने वाले सोने का भी इस्तेमाल किया गया है। यानि कि इतनी मंहगी डिस खाने वालों को हर तरह से संतुष्ट करने का इस रेस्टोरेंट ने पूरा प्रबंध किया है।

आर्डर करने के 45 मिनट में मिलेगी बिरयानी

बिरयानी को खाने के लिए आपको कम से कम 45 मिनट पहले आर्डर करना होगा। यानि कि आर्डर करने के 45 मिनट के भीतर ही आपके सामने यह लजीज और शाही बिरयानी पेश कर दी जाएगी। बिरयानी के साथ सॉस करी और रायता भी मिलेगा, जिससे इस शाही डिस को खाने का मजा कई गुणा बढ़ जाएगा। यही वजह है कि इस शाही और तमाम लजीज तरीके से सजाकर पेश की जानी वाली बिरयानी की कीमत भी इतनी अधिक रखी गई है। तो अब देर ना करें और 6 लोगों की एक टीम बनाकर दुबई रवाना हो जाएं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -