Monday, September 27, 2021
- Advertisement -

वाट्सएप पर शुरू किया सलाद का बिजनेस, लाखों में पहुंच गया कारोबार, एक दिन में पूरे करती है 200 ऑर्डर

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

सोशल मीडिया के अपने फायदे और नुकसान है। कई बार सोशल मीडिया की वजह से किसी के जीवन में भूचाल आ जाता है तो कई यह जीवन की दिशा को भी बदल देता है। ऐसे ही वाट्सएप ने पुणे की रहने वाली मेघा के जीवन को बदलकर रख दिया। मेघा ने वाट्सएग्रुप को ही अपना बिजेनस डेवलपमेंट का प्रमुख हथियार बना लिया। वाट्सएप ग्रु़प के जरिए मेघा ने अपने बिजनेस का टर्नओवर लाखों रुपए तक पहुंच गया है। घर बैठे बहुत ही कम लागत में बिजनेस अच्छा मुनाफा दे रहा है। मेघा सलाद का बिजनेस करती है।

शौक को अपने बिजेनस में बदला

शुरुआत से मेघा को सलाद बनाने का काफी शौक था। वह अक्सर अपने घर पर अलग-अलग तरह के सलाद बनाती थी। पहले मेला सलाद बनाकर वाट्सएप ग्रुप के जरिए अपने लेडीज ग्रुप पर भेजा करती थी। धीरे धीरे मेघा के सलाद लोगों को पसंद आने लगे। अब वह इसको लोगों तक पहुंचाना चाहती थी। मेघा ने सोशल मीडिया को अपनी पावर बनाकर काम करना शुरू कर दिया। वह वाट्सएप पर ही ऑर्डर लेने लगी। वाट्सएप पर ऑर्डर आने के बाद वह होम डिलीवरी देने लगे। इससे मेघा का बिजनेस अच्छा चलने लगा।

एक दिन में रहता है 200 ऑर्डर पूरा करने का टारगेट

मेघा बताती है कि वह एक दिन में 200 ऑर्डर पूरा करने का टारगेट रखती है। इस टारगेट को दिन खत्म होने तक वह पूरा भी कर लेती है। इस काम में मेघा के साथ 15 लोग जुड़े हुए है। जिसमें कुछ डिलवरी पर्सन भी है। मेघा कुल 22 तरह का सलाद बनाती है। सबसे बड़ी खासियत है कि वह कभी अपना मेन्यू रिपीट नहीं करती। मेघा को अधिकतर ऑर्डर बीपीओ और अस्पताल से जुड़े लोगों से मिलते है। मेघा ने न सिर्फ अपनी आर्थिक स्थिति सुधारी है बल्कि 15 लोगों को रोजगार भी दिया है।

लोगों के लिए तैयार करती है फ्रेश सलाद

मेघा लोगों के लिए फ्रेश सलाद तैयार करती है। जो लोगों को काफी पसंद आते हैं। मेघा से बिजनेस में 3500 रुपए का निवेश किया था। वह हर माह सवा लाख रुपए की आमदनी कर रही है। इसके साथ वह अपनी जाब भी कर रही है। वाट्सएप मेघा के लिए बेहतर आमदमी का जरिया बन गया है। मेघा के अनुसार कमाई करने के काफी रास्ते है। बस आपको थोड़ा मेहनत करने की जरूरत है।

 

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -