Tuesday, April 20, 2021
- Advertisement -

महिला सब इंस्पेक्टर को सलाम, 2 KM तक लावारिस लाश को लेकर पहुंची शमशान भूमि और किया दाहसंस्कार

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

लॉकडाऊन में देश भर के पुलिस कर्मचारी व अधिकारियों ने अपनी अनोखी सेवाओं से लोगों को खूब प्रेरित किया। उन्होंने लोगों की सेवा भाव का जो जज्बा दिखाया, उससे लोग काफी प्रभावित भी हुए। ऐसा ही एक और मामला सामने आ रहा है, जिसमें एक महिला सब इंस्पेक्टर ने एक लावारिस लाश को ना केवल कंधा दिया, बल्कि उसका संस्कार कर बाखूबी अपना फर्ज भी निभाया। इस महिला पुलिस सब इंस्पेक्टर ने अपनी अनोखी कार्यप्रणाली से पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। हर कोई उनके जज्बे और कर्तव्य परायणता को सलाम कर रहा है।

आंध्रप्रदेश की है ये अनोखी मिसाल

यह मामला आंध्रप्रदेश के श्रीकाकुलम के कोशी बगगा पुलिस थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर सिरीशा से जुड़ा हुआ है। आंध्रप्रदेश पुलिस ने भी अपने टवीटर एकाऊंट से इस मामले की जानकारी सांझा की है। हुआ यूं कि सब इंस्पेक्टर सिरीशा एक मामले की जांच के लिए किसी गांव में अज्ञात शव मिलने की सूचना पर पहुंची थीं। जांच के बाद किसी ने भी शव को लेकर से इंकार कर दिया। हालात ये बनें कि शव का तत्काल अंतिम संस्कार करने की जरूरत होने लगी। मगर कोई भी इसके लिए तैयार नहीं हुआ।

twitter/andra pradesh police

सिरीशा ने अपने कंधे पर उठाई अर्थी

यह देखकर सब इंस्पेक्टर सिरीशा ने खुद ही पहला कदम उठाया और उसका संस्कार करने का निर्णय लिया। कुछ लोगों की मदद से सिरीशा ने अपने कंधे पर दाह संस्कार की जिम्मेदारी लेते हुए शव को कंधा दिया। वह दो किलोमीटर तक पैदल चलकर अर्थी को शमशान भूमि लेकर पहुंची और उसका दाह संस्कार किया गया। आंध्रप्रदेश पुलिस ने अपनी बहादुर व होनहार सब इंस्पेक्टर सिरीशा की इस जिम्मेदारी पूर्ण डयूटी की पूरी जानकारी अपने अधिकारिक पेज पर शेयर की है। इसमें बताया गया कि सिरीशा ने अर्थी को अपने कंधों पर लेकर खेतों की मेड़ों के बीच में से होते हुए श्मशान भूमि पहुंची।

सभी ने किया सिरीशा को सलाम

सोशल मीडिया पर जैसे ही यह जानकारी सामने आई तो लोगों ने महिला सब इंस्पेक्टर की बहादुरी को सलाम करना शुरू कर दिया। लोगों ने उनके इस नेक काम की जमकर सराहना की और कहा कि उनके इस काम ने लोगों को प्रेरणा दी है। लोग उनकी भूरि भूरि प्रशंसा कर रहे हैं। लोगों ने कहा कि इस प्रकार के पुलिस वाले ही लोगों के बीच अपनी छवि को जिंदा रखे हुए हैं।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -