Monday, April 19, 2021
- Advertisement -

16 साल की उम्र में बन गई सुपरहिट स्टार, चैरिटी पर करती है करोड़ों खर्च, किसान आंदोलन पर कर दिया ये टवीट

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...
Sanjay Kapoorhttps://citymailnews.com
Sanjay kapoor is a chief editor of citymail media group

मात्र 16 साल की उम्र में अपनी काबलियत से दुनिया की सबसे सुपरहिट पॉप स्टार बनने वाले रेहाना ने अपने एक टवीट से किसान आंदोलन को लेकर सनसनी मचा दी है। उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर मात्र एक टवीट क्या किया कि उसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है। बता दें कि रेहाना को ना केवल पॉप स्टार होने की वजह से जाना जाता है, बल्कि उनकी चैरिटी के लिए भी उनका नाम आदर और सम्मान के साथ लिया जाता है।

किसान आंदोलन पर किया टवीट

हाल ही में रेहाना ने किसान आंदोलन को लेकर एक टवीट किया है, जिसमें उन्होंने मात्र एक लाईन में इतना ही कहा है कि इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे, इसके साथ ही हैशटैग करते हुए उन्होंने किसान आंदोलन लिखा है। इस एक लाईन ने जहां मौजूदा सरकार में खलबली मचा दी है, बल्कि दुनिया में उनका यह टवीट एक चर्चा बन गया है।

इस टवीट के हैं अनेक मतलब

सीधे तौर पर कहा जाए तो पॉप स्टार रेहाना ने अपने टवीट से भारत में चल रहे किसान आंदोलन पर अपनी टिप्पणी की है। फिलहाल रेहाना के इस टवीट के कई मतलब भी निकाले जा रहे हैं। बता दें कि रेहाना अकूत धन सपंदा की मालिकन तो है ही, साथ ही वह लोगों के लिए चैरिटी के भी बहुत से काम करती हैं।

इस तरह से बनी थी पॉप स्टार

मात्र 15 साल की उम्र में रेहाना ने अपनी दो दोस्तों के साथ मिलकर एक गर्ल गु्रप बनाया था। उन्होंने म्यूजिक एलबम बनाने वाले प्रोडयूसर इवान रोजर्स को आडिशन दिया था। रेहाना की आवाज सुनकर वह काफी हद तक प्रभावित होते हुए खुश हो गए थे। 16 साल की उम्र में रेहाना ने बारबाडोस शहर छोडक़र अमेरिका में अपना ठिकाना बना लिया था। वहां जाकर उन्होंने एक एलबम पर काम शुरू कर दिया था। जिसके बाद उनकी सफलता का ऐसा दौर शुरू हुआ कि फिर उसने पीछे मुडक़र नहीं देखा।

 

मुश्किलों भरा रहा है रेहाना का जीवन

बचपन से मुश्किलों भरा जीवन जी रही रेहाना के पिता नशे के आदी थे। जिसकी वजह से उसकी मां ने अपने पति से तलाक ले लिया था। इसके बावजूद रेहाना ने अपने हुनर के दम पर अपना खुद का एक मुकाम बनाया और हॉलीवुड के कई जाने माने अभिनेता के साथ काम भी किया है। पॉप स्टार होने के साथ रेहाना को उसकी समाजसेवा के लिए भी जाना जाता है।

instagram

कैंसर और एड्स से पीडि़तों की मदद करती है रेहाना

लोगों की भलाई के लिए रेहाना की अपनी एक संस्था भी है, जिसका नाम उन्होंने बिलिव फाऊंडेशन रखा है। इस संस्था के माध्यम से वह कैंसर, एडस और ल्यूकेरिया जैसी बीमारी में फंसे बच्चों को ईलाज मुहैया करवाती है। इसके साथ साथ उनकी यह संस्था आर्थिक संकट से जूझ रहे बच्चों की सहायता भी करती है। एडस के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने वाली रेहाना ने अपनी शानदार उपस्थिति दर्ज करवाई थी।

दादा-दादी के नाम से बनाई संस्था

रेहाना ने 2012 में अपनी दादा-दादी के नाम से भी एक संस्था बनाई है, जिनके नाम क्लारा और लियोनेल हैं। इस संस्था का असल उद्देश्य रेहाना ने अपने पुराने शहर बारबाडोस में रहने वाले लोगों को शिक्षा और हेल्थ की सुविधाएं उपलब्ध करवाना है। इसके अलावा इस शहर में आने वाले तूफान में उजडऩे वाले लोगों को भी यह संस्था सहायता उपलब्ध करवाती है। रेहाना ने अपने इसी शहर के अस्पताल एलिजाबेथ को चिकित्सा सेवा से संबंधित सामान खरीदने के लिए 1.75 मिलियन डॉलर भी दान किए हैं।

इस तरह जुटाकर दिए करोड़ों रुपए

रेहाना का दिल हमेशा से पीडि़त और जरूरतमंद लोगों के लिए धडक़ता है। इसलिए उसने वर्ष 2013 में लिप्स्टिक अभियान में शामिल होकर कैंसर और एड्स से जूझ रहे महिला और बच्चों के लिए 60 मिलियन डॉलर की सहायता जुटाकर नेक काम किया था। इसी तरह से उन्होंने गलोबल पार्टनरशिप फॉर एजुकेशन और गलोबल सिटीजन प्रोजैक्ट के साथ सांझा अभियान चलाते हुए कई देशों में एक अभियान चलाया था। इस अभियान से रेहाना ने इस संस्था को 2 बिलियन डॉलर जुटा कर दिए थे।

चैरिटी के लिए इतनी बड़ी राशि जुटाकर दी रेहाना ने

रेहाना ने अक्सर इस तरह की चैरिटी के लिए कई संस्थाओं का सहयोग किया है, जिन्हें 10 से 11 बिलियन डॉलर जुटाकर दिए हैं, ताकि ये संस्थाएं कैंसर, एड़स जैसी खतरनाक बीमारी से जूझ रहे बच्चों व महिलाओं की सहायता कर सकें। बता दें कि रेहाना खुद भी अकूत धनसंपत्ति की मालिक हैं। उनके पास अपनी 4400 करोड़ रुपए की सपंत्ति है। जोकि उसने पॉपस्टार के साथ साथ मेकअप और लॉन्जरी बैं्रड के सहारे कमाए हैं। फिलहाल रेहाना ने भारत में चल रहे किसान आंदोलन में एक टिप्पणी के जरिए लोगों को ध्यान अपनी ओर खींचा है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -