Friday, April 16, 2021
- Advertisement -

अपने बच्चे को बचाने के लिए इस मां ने दे दी अपनी जान, ममता भरा ये वीडियो देखकर रोने लगेंगे आप

Must Read

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...

अलग ही मिट्टी के बने तुषार, 17 साल तक असफलताओं से लड़े, अब बने जज

लोग दो या तीन साल की मेहनत के बाद सफल नहीं होते है तो वह टूट जाते है। लोग...

शहर घूमने सडक़ों पर निकला कोबरा तो रूक गया ट्रैफिक, घटना का वीडियो वायरल

वन्य जीवों के शहर में घूसने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। कभी तेंदुआ तो कभी कोई...

ये केवल एक प्यार और जज्बा ही नहीं, बल्कि रिश्तों की हकीकत है। कहते हैं कि मां अपने बच्चे के लिए हंसते हुए अपनी जान कुर्बान कर देती है। यह जज्बा केवल इंसानों में ही नहीं जानवरों में भी देखने को मिलता है। अपने बच्चे को बचाने के लिए कोई भी मां अपनी जान न्यौछावर कर देती है। धार्मिक कथाओं में आपने पढ़ा होगा कि एक बेटे ने अपनी पत्नी के कहने पर अपनी मां को मार डाला।

 

पत्नी ने कहा, उसे चाहिए मां का कलेजा

पत्नी ने अपने पति से कहा कि वह उसकी मां का कलेजा खाना चाहती है। बेटे ने भी बिना कुछ सोचे समझे अपनी मां का कलेजा निकाल लिया और पत्नी के पास ले जाने लगा। तभी उसे ठोकर लगी और वह गिर पड़ा। उस वक्त मां के कलेजे से केवल एक ही बात निकली, बेटा चोट तो नहीं लगी। यह होती है मां की ममता और उसका प्यार।

 

यह सीन देखकर निकल आएंगे आंसू

मगर इसी कहानी पर आधारित आज हम आपको ऐसी वीडियो दिखाएंगे ,जिसे देखकर आप की आंखों से आंसू निकल सकते हैं। एक हिरणी अपने बच्चे को बचाने के लिए खुद अपनी जान पर खेल गई और मौत के मुंह में समा गई। इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांता नंदा ने शेयर किया है। इस वीडियो में आप एक मां के प्यार को नजदीक से देख सकते हैं।

मगरमच्छ का शिकार बन गई हिरणी

दरअसल इस हिरणी का बच्चा खेलते हुए नदी में चला गया। तभी वहां मगरमच्छ आ गए। मगरमच्छ हिरण के बच्चे को अपना शिकार बनाने के लिए उसकी तरफ लपके। तभी बच्चे की मां ने यह देख लिया और वह पानी में दौड़ती हुई उन मगरमच्छों के आगे पहुंच गई। हालांकि वह खुद मगरमच्छों का शिकार बन गई, मगर अपने बच्चे को बचाने में सफल हो गई। इसे कहते हैं मां की ममता।

मार्मिक भरा है ये वीडियो

इस मार्मिक वीडियो को देखकर आपकी आंखों से आंसू निकल आएंगे। इस वीडियो को जिसने भी देखा, उसने इस मां की कुर्बानी को सैल्यूट किया । इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर लोगों की आंखों में आंसू ला दिए हैं। इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह से ये हिरण अपने बच्चे को मौत से मुंह में जाने से पहले ही खुद मगरमच्छों का भोजन बन गई। वाकई में ममता की यही जीती जागती मिसाल आपने कहीं देखी हो। एक यूजर ने लिखा है कि मां की ममता , उसके प्यार और बलिदान की तुलना दुनिया की किसी चीज से नहीं की जा सकती । इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर मां के प्यार और उसके बलिदान को लेकर लोगों को भावुक कर दिया है।

- Advertisement -

Latest News

वैलंटाईन डे मनाने का अनोखा तरीका,मालगाड़ी के नीचे पहुंच गया प्रेमी जोड़ा, फोटो देखकर आएगा मजा

वैलंटाईन डे को प्यार के दिन के तौर पर मनाया जाता है। इस दिन दुनिया भर में प्रेमी जोड़े...
- Advertisement -

और भी पढ़े

- Advertisement -